विश्व कप 2023 का हिस्सा नहीं होंगे ये 3 खिलाड़ी, चयनकर्ताओं ने मोड़ लिया है मुंह, 2 का तो शुरू होने से पहले खत्म हो रहा है करियर!


भारतीय टीम को इस साल के अंत में वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी करने हैं। जिसके लिए टीम इंडिया की अपनी कमर कस चुकी है। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया के खिलाड़ी समय काफी शानदार फॉर्म में है। साल की शुरुआत में ही श्रीलंका को वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद अब भारत को अगले लक्ष्य न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज और टी-20 सीरीज खेलनी है। लेकिन भारत के तीन खिलाड़ियों के करियर पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं।

शिखर धवन

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर का रास्ता दिखाया गया है। बता दे कि बांग्लादेश दौरे के दौरान धवन बेहतरीन प्रदर्शन दिखाने में नाकामयाब रहे थे। जिसके चलते उनको श्रीलंका के खिलाफ सिलेक्टर्स ने उनको मौका देना मुनासिब नहीं समझा।

हालांकि धवन अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताएं हैं। बता दें कि अभी तक 167 मुकाबला खेलते हुए 6793 रन बनाए हैं जिसमें 17 शतक भी शामिल है।

अर्शदीप सिंह

वैसे तो अर्शदीप काफी लंबे समय से शानदार फॉर्म में चल रहे हैं खिलाड़ी ने भारत को कई बड़े मौकों पर जीत दिलाने में भी बड़ी भूमिका निभाई है। लेकिन सिलेक्टर्स इस खिलाड़ी को न्यूजीलैंड के दौरान मौका नहीं दिया है।

अर्शदीप पारी की शुरुआत में कातिलाना और किफायती गेंदबाजी करते हैं तो वहीं वह आखिरी कुछ ओवर में टीम के लिए काफी महंगे साबित होते हैं। बता दें कि अपने टीम इंडिया के लिए T20 वर्ल्ड कप में तीन मुकाबले खेले हुए हैं।

पृथ्वी शॉ

भारतीय टीम के तूफानी बल्लेबाज पृथ्वी काफी लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे हैं। हालांकि घरेलू लीग रणजी में असम के खिलाफ 379 तिहरा शतक लगाने के बाद इन्हें फिर से टीम में जगह मिली है।

बता दें कि दरजी के इतिहास में पृथ्वी दूसरे सबसे ज्यादा हाई स्कोरर खिलाड़ी है कि पृथ्वी के पास वह हर काबिलियत मौजूद है। जो गेंदबाजों के पसीने छुड़ाने के लिए काफी है। पृथ्वी ने भारत के लिए अभी तक सिर्फ 6 वनडे मुकाबले खेलते हुए 189 रन बनाए हैं।

0/Post a Comment/Comments