विश्व कप 2023 से इन दिग्गज खिलाड़ियों की हो सकती है भारतीय टीम से छुट्टी, इन 15 खिलाड़ियों के साथ उतर सकता है भारत

 


T20 वर्ल्ड कप में मिली करारी शिकस्त के बाद भारतीय टीम हर हाल में इसका बदला लेने के लिए 50 ओवर के वनडे वर्ल्ड कप को जीतने की पूरी कोशिश करेगी। हालांकि इसके लिए भारतीय टीम में इन दिनों बदलाव का दौर चल रहा है। जिसके चलते वनडे वर्ल्ड कप की टीम को लेकर अभी भी संशय बना हुआ है, लेकिन इस बीच हम आपको उन 15 खिलाड़ियों के नाम बताने वाले हैं। जो संभावित रूप से वनडे वर्ल्ड कप टीम में अपनी जगह बना सकते हैं ।

भारतीय टीम की ओपनिंग जोड़ी

जैसे कि श्रीलंका सीरीज के लिए शिखर धवन को बाहर का रास्ता दिखाया गया है। उसे देखते हुए धवन का वनडे वर्ल्ड कप खेलने का सपना चूर-चूर होता हुआ दिखाई दे रहा है तो ऐसे में बीसीसीआई रोहित शर्मा के साथ इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे ईशान किशन या शुभ्मन गिल में से किसी एक को शामिल कर सकती है।

भारतीय टीम का मिडिल ऑर्डर

बात अगर भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर की करें तो भारत के अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली का खेलना लगभग तय है। इसके अलावा टीम में सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर और हार्दिक पांड्या की जगह भी लगभग पक्की मानी जा रही है।

हालांकि है यार इन दिनों काफी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं इसके अलावा बतौर विकेटकीपर ऋषभ पंत पर बीसीसीआई भरोसा जा सकती है।

भारतीय टीम के गेंदबाज

वहीं अगर वनडे वर्ल्ड कप में गेंदबाजों की भूमिका पर बात करें तो स्पिनर के तौर पर कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल की जोड़ी देखने को मिल सकती है। यह दोनों साथ में और ज्यादा खतरनाक होते हैं, कुलदीप यादव ने जहां शानदार वापसी कर बांग्लादेश के खिलाफ सभी को प्रभावित किया है तो वहीं युजवेंद्र चहल भी एक अनुभवी खिलाड़ी हैं।

तेज गेंदबाजी में बुमराह की वापसी तय है। हालांकि बैकअप के तौर पर अर्शदीप को भी टीम में जगह मिलेगी वहीं भुवनेश्वर का पत्ता कटना तय माना जा रहा है। इसके अलावा मोहम्मद सिराज तेज गेंदबाजी की यूनिट का हिस्सा होंगे।

वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत की संभावित टीम

रोहित शर्मा, ईशान किशन, शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव , युजवेंद्र चहल

0/Post a Comment/Comments