आईपीएल 2023 की नीलामी में 10 करोड़ रुपये की कुल कीमत में बनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन, जो किसी भी टीम को हरा सकती है


हमने आईपीएल 2023 की नीलामी में बड़े पैमाने पर पैसे की बौछार देखी। वहीं बेन स्टोक्स ने नीलामी में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले खिलाड़ी के रिकॉर्ड का मिलान किया, सैम करन और कैमरून ग्रीन ने रिकॉर्ड तोड़ दिया।

वहीं कुछ प्रतिभाशाली खिलाड़ी सस्ते दामों पर बिके। ऐसा हमेशा नहीं होता है कि बड़े पैसे वाले क्रिकेटर टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करते हैं।

कभी-कभी सस्ते में बिकने वाले खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करते हैं। वे वास्तव में प्रत्येक फ्रेंचाइजी के लिए स्क्वॉड को संतुलित करते हैं।

तो आज हम आपको आईपीएल 2023 नीलामी में 10 करोड़ रुपये की संयुक्त राशि के लिए सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन के बारे में बताने जा रहे है।

नोट: प्लेइंग इलेवन चार विदेशी खिलाड़ियों और सात घरेलू क्रिकेटरों के आईपीएल नियम को फॉलो करती हैं

सलामी बल्लेबाज: एन जगदीसन (विकेटकीपर, 0.9 करोड़) और फिल साल्ट (2 करोड़)

दाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज एन जगदीशन इस समय शानदार फॉर्म में हैं और कोलकाता नाइट राइडर्स को उम्मीद होगी कि वह अगले सीजन में उनके लिए अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

तमिलनाडु के सलामी बल्लेबाज को फ्रेंचाइजी के साथ ज्यादा मिलने की संभावना है। वहीं फिल सॉल्ट को दिल्ली कैपिटल्स ने 2 करोड़ में खरीदा था। हालांकि उन्हें ज्यादा मौके मिले इसकी संभावना कम है।

मिडिल आर्डर: केन विलियमसन (कप्तान, 2 करोड़), निशांत संधू (0.6 करोड़) और विष्णु विनोद (0.2 करोड़)

केन विलियमसन आईपीएल 2023 की नीलामी में बिकने वाले पहले खिलाड़ी थे। गुजरात ने उन्हें उनके बेस प्राइस पर हासिल किया। यह देखना दिलचस्प होगा कि फ्रेंचाइजी उन्हें किस तरह इस्तेमाल करती हैं।

इस इलेवन के मिडिल आर्डर को निशांत संधू और विष्णु विनोद पूरा करते हैं। निशांत उच्च मध्य क्रम में खेलते हैं और और विष्णु विनोद उभरते हुए क्रिकेटर हैं और उन्होंने हाल ही में घरेलू क्रिकेट में एक फिनिशर की भूमिका निभाई है।

ऑलराउंडर्स: संवीर सिंह (0.2 करोड़ रुपये), अकील होसेन (1 करोड़ रुपये) और डेविड विसे (1 करोड़ रुपये)

सनवीर सिंह और अकील होसेन को सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने साथ जोड़ा था। संवीर ने हाल ही में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया था।

वहीं अकील इस समय टी20 के सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में से एक है और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स ने डेविड विसे को आंद्रे रसेल के बैकअप के रूप में नियुक्त किया।

यह उनके द्वारा एक अच्छा कदम था। वास्तव में, XI में रसेल के साथ भी कोलकाता टीम कॉम्बिनेशन संयोजन के आधार पर विसे को जगह देने का जोखिम उठा सकती हैं।

गेंदबाज: जयदेव उनादकट (0.5 करोड़ रुपये), विदवथ कावेरप्पा (0.2 करोड़ रुपये) और मयंक मारकंडे (0.5 करोड़ रुपये)

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने साथ जोड़ा है। वह फ्रेंचाइजी के लिए मोहसिन खान के बैकअप होंगे।

विदवथ ने हाल ही में हुई सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन किया है। हालांकि पंजाब किंग्स उन्हें ‘XI में शामिल नहीं कर सकता हैं। हालांकि उनका इस्तेमाल इम्पैक्ट प्लेयर’ के रूप में किया जा सकता हैं।

मयंक मारकंडे की एकमात्र इच्छा अधिक मैच खेलने की होगी और अगर सनराइजर्स हैदराबाद में उन्हें ज्यादा मौके मिलते हैं तो कोई हैरानी वाली बात नहीं होगी।

0/Post a Comment/Comments