विजडन ने चुनी साल 2022 की बेस्ट वनडे टीम, विराट कोहली को नजरअंदाज कर इन 2 भारतीय खिलाड़ियों को दी जगह


साल 2022 खत्म हो चुका है, जिसके लिए विजडन ने वनडे टीम ऑफ द ईयर के लिए अपने बेस्ट 11 खिलाड़ियों को शामिल किया है. खास बात यह है कि इन 11 खिलाड़ियों में टीम इंडिया के 2 खिलाड़ियों को भी जगह मिली है. उससे भी शानदार बात यह है कि इसमें जो दो नाम हैं, वह देखकर शायद आप भी चौंक जाएंगे क्योंकि यह नाम रोहित शर्मा, शिखर धवन या विराट कोहली का नहीं है.

ओपनर के तौर पर इन खिलाड़ियों को चुना

वनडे टीम ऑफ द ईयर के लिए अपने बेस्ट 11 खिलाड़ियों में विजडन ने पाकिस्तान के इमाम उल हक और ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड को ओपनिंग के लिए चयनित किया है. इसके पीछे वजह यह है कि साल 2022 में इमाम उल हक ने 8 मैचों में 505 रन, वही ट्रैविस हेड ने 9 मैचों में 550 रन बनाए.

इसके अलावा नंबर तीन पर बाबर आजम को जगह दी गई है और उन्हें इस टीम का कप्तान बनाया गया है. बाबर आजम ने इस साल 9 मैच खेलते हुए 679 रन अपने नाम किए.

भारत के इन दो खिलाड़ियों को मिली जगह

विजडन ने अपने बेस्ट 11 खिलाड़ियों में टीम इंडिया के 2 खिलाड़ियों को शामिल किया है जिसमें श्रेयस अय्यर और मोहम्मद सिराज शामिल है. सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि इसमें रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और शिखर धवन जैसे खिलाड़ियों को पूरी तरह नजरअंदाज किया गया.

इसके पीछे वजह यह है कि श्रेयस अय्यर ने बल्लेबाजी में और मोहम्मद सिराज ने गेंदबाजी में शानदार कमाल दिखाएं. इस साल श्रेयस अय्यर ने 17 वनडे मैच खेलते हुए 724 रन, वही मोहम्मद सिराज ने 15 वनडे मैच में 24 विकेट हासिल किए.

ऐसा रहेगा मिडिल ऑर्डर

मिडिल ऑर्डर के लिए न्यूजीलैंड के टॉम लैथम को चुना है जिसके बाद नंबर 6 पर बल्लेबाजी के लिए साउथ अफ्रीका के रासी वैन डर डूसेन को शामिल किया गया है. इस खिलाड़ी ने इस साल कमाल का खेल दिखाया है.

वहीं दूसरी ओर विजडन ने अपनी टीम में बांग्लादेश के ऑलराउंडर मेहंदी हसन मेराज को शामिल किया है, जिन्होंने बांग्लादेश के लिए हाल ही में एक मैच विनिंग पारी खेली है.

इन गेंदबाजों को किया शामिल

विजडन ने अपनी बेस्ट 11 वेस्टइंडीज के अलजारी जोसेफ को टीम में जगह दी है. इसके अलावा ट्रेड बोल्ट को तेज गेंदबाज के तौर पर शामिल किया गया है. वहीं स्पिनर के तौर पर एडम जांपा मौजूद होंगे. 12वें खिलाड़ी के रूप में सिकंदर रजा को अपनी टीम में शामिल किया गया है.

0/Post a Comment/Comments