वनडे और टी20 में ऋषभ पंत की जगह लेगा ये खिलाड़ी, टेस्ट में ऋषभ पंत के विकल्प को लेकर मुश्किल में बीसीसीआई


ऋषभ पंत की कार का दिल्‍ली से घर लौटते समय बड़ा हादसा हो गया, रुड़की के नारसन बॉर्डर पर हम्मदपुर झाल के समीप मोड पर उनकी कार कर एक्सीडेंट हो गया, ऋषभ को देहरादून के मैक्स अस्पताल से दिल्ली एम्स लाया जा रहा था, लेकिन अब बताया जा रहा है कि उनका इलाज देहरादून में ही होगा और अब वह खतरे से बाहर हैं.

ऋषभ पंत के चोटिल होने से बीसीसीआई के सामने एक बड़ा सवाल है कि आखिर ऋषभ पंत के जगह पर किस खिलाड़ी को मौका दिया जाएगा. इस लेख में हम उन खिलाड़ियों की बात करेंगे जो अलग-अलग फाॅर्मेट में ऋषभ पंत की जगह ले सकते हैं.

व्हाइट बाॅल क्रिकेट में यह खिलाड़ी लेगा जगह

वैसे तो ऋषभ पंत लंबे समय से व्हाइट बाॅल क्रिकेट में आउट ऑफ फाॅर्म चल रहे थे, लेकिन फिर भी ऋषभ पंत का जगह टी20 और एकदिवसीय क्रिकेट मे लेना कोई आसान बात नही है, लेकिन इस समय ईशान किशन व्हाइट बाॅल क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं.

बांग्लादेश एकदिवसीय सीरीज के तीसरे मैच में ईशान ने दोहरा शतक भी लगाया था, इसलिए क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि ऋषभ पंत के जगह व्हाइट बाॅल क्रिकेट में ईशान किशन को मौका दिया जा सकता है.

रेड बाॅल क्रिकेट में कौन लेगा जगह

अगर हम ऋषभ पंत का कैरियर देखें तो हमें अलग-अलग फाॅर्मेट में अलग-अलग ऋषभ पंत दिखता है. जहाँ एकदिवसीय और टी20 क्रिकेट में वह बिल्कुल साधारण दिखते है तो टेस्ट क्रिकेट में वह असाधारण क्रिकेट खेलते हैं. ऑस्ट्रेलिया के जमीन पर जाकर ऑस्ट्रेलिया को हराने में ऋषभ पंत का रोल सबसे अहम हो गया था.

पहले टेस्ट टीम में ऋद्धिमान साहा रहते थे, जो ऋषभ पंत के जगह पर खेलते थे, लेकिन अब उनको भी टीम से हमेशा के लिए बाहर कर दिया गया है. एक खिलाड़ी हैं, जिसे बीसीसीआई विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तैयार कर सकती है और उसका नाम है श्रीकर भरत. श्रीकर भरत घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे है और पंत का जगह लेने को तैयार हैं.

0/Post a Comment/Comments