न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 टीम देख समझ से परे हैं चयनकर्ताओं के ये 3 फैसले

 


इस महीने के अंत में न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज़ के लिए भारतीय टीम का ऎलान कर दिया गया है। इस टीम की कमान एक बार फिर हार्दिक पंड्या को सौंपी गई है। जबकि टीम में एक बार विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल को मौका नहीं दिया गया है।

टीम को लेकर चयनकर्ताओं ने तीन ऐसे फैसले लिए जो बिल्कुल सभी के समझ से परे नजर आ रहे हैं। जिनके बारे में हम आपको बताने वाले हैं।

1.फर्स्ट क्लास में परफार्मेस के आधार पर टी20 टीम में चुना

भारतीय चयनकर्ताओं ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जिस टीम का ऐलान किया गया है उस टीम में कई ऐसे युवा खिलाड़ियों को चुना गया है। जिन्होंने हाल ही में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन किया है।

इन खिलाड़ियों ने अब तक टी20 क्रिकेट में गहरी छाप नहीं छोड़ी है, लेकिन इसके बावजूद उन्हें टी20 टीम में चुना गया है, जिनमें पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार सहित कई खिलाड़ी हैं, जो अब तक केवल फर्स्ट क्लास क्रिकेट में ही अपनी गहरी छाप छोड़ पाए हैं।

2.संजू सैमसन को फिर नहीं दिया मौका

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज़ के लिए भारतीय टीम में दो विकेटकीपर को चुना गया। जिनमें ईशान किशन और जितेश शर्मा शामिल हैं। जबकि इस टीम में संजू सैमसन को मौका नहीं दिया गया है, जिन्होंने भारतीय टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लगातार मौका दिया गया है।

सैमसन को जब भी मौका मिला। उन्होंने तब तब हमेशा अपनी गहरी छाप छोड़ी है, लेकिन इसके बावजूद भारतीय चयनकर्ताओं ने उन्हें मौका नहीं दिया है। उनको न चुने के फैसले से सभी फैंस और पूर्व क्रिकेटर नाराज हैं।

3.खराब प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को मिल रहे ज्यादा मौके

न्यूजीलैंड के खिलाफ चुनी गई टी20 टीम में कई ऐसे खिलाड़ियों को चुना गया है। जिन्होंने पिछले कुछ समय बहुत ही खराब प्रदर्शन किया है। इन खिलाड़ियों में शुभमन गिल और युजवेंद्र चहल जैसे खिलाड़ी भी शामिल है। जिन्हें मौके तो भरपूर मिल रहे हैं, लेकिन यह खिलाड़ी इन मौकों का फायदा उठाने में लगातार नाकाम साबित हो रहे हैं।

इन खिलाड़ियों की जगह कई अन्य युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता था। जो लगातार घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

0/Post a Comment/Comments