श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 के लिए 11 सदस्यीय टीम, दिग्गज खिलाड़ियों की हुई छुट्टी, इस खिलाड़ी का होगा डेब्यू


भारत और श्रीलंका के बीच 3 जनवरी से टी20 सीरीज शुरू होने वाला है. इस सीरीज से सीनियर खिलाड़ी जैसे रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल बाहर हैं. टी-20 सीरीज में हार्दिक पंड्या को कप्तान और सुर्यकुमार यादव को उपकप्तान बनाया गया है. आइए इस लेख में समझने की कोशिश करते है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट पहले टी-20 में कैसा प्लेइंग इलेवन उतारना चाहती है.

किन बल्लेबाजों को मिलेगा मौका

सलामी बल्लेबाज के रूप में एक छोर पर ईशान किशन तो तय हैं वहीं दूसरी ओर शुभमन गिल और ऋतुराज गायकवाड़ में से कोई एक बल्लेबाज पारी की शुरुआत कर सकता है. नंबर तीन पर विराट कोहली की गैरमौजूदगी में सुर्यकुमार यादव को खेलने का मौका मिलेगा. चार नंबर पर विस्फोटक बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी खेलते हुए नजर आएंगे.

आप से बता दें कि राहुल इस मैच में खेलकर अपना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करेंगे. इसके बाद खुद कप्तान हार्दिक पंड्या बल्लेबाजी करेंगे. हार्दिक पंड्या पारी को संभालने की भी कोशिश करेंगे, क्योंकि वह कप्तान के साथ इस भारतीय टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज हैं. विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में संजू सैमसन को मौका मिलेगा.

संजू सैमसन को हर हाल में बेहतर प्रदर्शन करना होगा, यह उनका अंतिम मौका माना जा रहा है. आलराउंडर की भूमिका में अक्षर पटेल या फिर वाशिंगटन सुंदर को मौका मिलेगा.

किन गेंदबाजों को मिलेगा मौका

गेंदबाज के रूप में अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक का खेलना तय माना जा रहा है. उमरान मलिक ने न्यूजीलैंड में शानदार प्रदर्शन किया था, इसके लिए उनको इस सीरीज के सारे मैच खिलाने होगे. तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में शिवम मावी को मौका मिलता दिख रहा है. बतौर स्पिनर युजवेंद्र चहल खेलेंगे.

ऐसी होगी प्लेइंग इलेवन

ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़/ शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), हार्दिक पांड्या (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर/अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल, शिवम मावी

0/Post a Comment/Comments