रोहित शर्मा ने इन 2 खिलाड़ियों के लिए अपने पुराने दोस्त शिखर धवन को दिया धोखा, विश्व कप 2023 से हुए बाहर!


टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को बीसीसीआई अब नजरअंदाज करती हुई दिख रही है. श्रीलंका सीरीज के बाद अब शिखर धवन को न्यूजीलैंड श्रृखंला से भी बाहर कर दिया गया है. पिछले कुछ समय से शिखर धवन आउट ऑफ फाॅर्म चल रहे हैं.

उनके बल्ले से शतक तो दूर अर्धशतक भी बहुत ही कम निकल रहे हैं. कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट्स का यह भी मानना है कि अब शिखर धवन का इंटरनेशनल कैरियर लगभग समाप्त हो गया है.

बांग्लादेश सीरीज में था ख़राब प्रदर्शन

शिखर धवन को अंतिम बार बांग्लादेश के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में मौका मिला था लेकिन वह धवन अपने रंग में नही दिख सके थे. गब्बर ने वहाँ तीन वनडे मैचों में (3,8,7) के स्कोर किए हैं. शिखर धवन पिछली पांच पारियों में कुल 49 रन ही बना सके हैं.

ईशान-गिल ने ले ली जगह

शिखर धवन के स्थान पर खिलाए गए युवा खिलाड़ी शुभमन गिल और ईशान किशन शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, जिससे अब धवन का वापस आना लगभग नामुमकिन लग रहा है. शुभमन गिल ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में 70 रनों की पारी खेलकर अपना क्लास दिखा दिया.

शुभमन गिल की तारीफ कप्तान रोहित शर्मा भी खूब कर रहे है. वहीं दूसरी ओर विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में दोहरा शतक जड़कर अपनी दावेदारी पेश कर दी है. ईशान ने उस मैच में 131 गेंदो में 24 चौके और 10 छक्कों की मदद से 210 रनों की पारी खेली थी.

शिखर धवन का अहम रोल

शिखर धवन ने भारत के लिए जितना भी क्रिकेट खेला है उसमे उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने रोहित के साथ मिलकर भारत को चैंपियन ट्राॅफी जिताया था. शिखर ने 34 टेस्ट मैचों में 2315 रन, 167 वनडे मैचों में 6793 रन और 68 टी20 मैचों में 1759 रन बनाए हैं.

अब धवन के लिए अंतिम आशा की किरण आईपीएल है. आईपीएल में धवन को पंजाब किंग्स का कप्तान बनाया गया है. अगर धवन आईपीएल में कुछ बड़ा करते हैं, तो जरूर कुछ बात बन सकती है.

0/Post a Comment/Comments