2 सीरीज जीतने के बाद अब साफ हुई विश्व कप 2023 के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग XI, इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगा भारत!


रोहित शर्मा की कप्तानी से सजी मेन इन ब्लू की टीम इस समय शानदार फॉर्म में दिखाई दे रही है। श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम को वनडे वर्ल्ड कप 2023 जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। जहां न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ कई सारे दिग्गज खिलाड़ियों को आराम दिया गया था, तो वहीं वनडे वर्ल्ड कप को लेकर के टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन वाली तस्वीर काफी हद तक क्लियर होती जा रही है।

कुछ ऐसा होगा टीम का टॉप ऑर्डर

भारत के सलामी बल्लेबाज शुभ्मन गिल इस समय रोहित शर्मा के साथ मिलकर जमकर धमाल मचा रहे हैं। न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ खिलाड़ी ने दोनों ही मुकाबलों में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है तो वहीं कीवी टीम के खिलाफ तीन वनडे मुकाबलों की सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले शुभमन ने सबसे कम उम्र में भी दोहरा शतक लगाया है।

उनके प्रदर्शन को देखकर यह बात तय है कि वनडे वर्ल्ड कप में रोहित के साथ गिल मैदान पर दिखाई दे सकते हैं। वहीं तीसरे नंबर पर विराट कोहली की जगह पक्की है।

मिडिल ऑर्डर में शामिल होंगी यह खिलाड़ी

वनडे वर्ल्ड कप में अगर बात नंबर 4 की करें तो इसमें कई सारे बड़े खिलाड़ी दावेदारी पेश कर रहे हैं। श्रेयस अय्यर सूर्यकुमार यादव का नाम इसमें सबसे आगे है, तो वह ईशन किशन ने भी बेहतरीन प्रदर्शन देकर अपने नाम की मोहर लगाई है। वहीं पास में नंबर पर विकेटकीपर के रूप में केएल राहुल संजू सैमसन मैं से किसी एक को मौका मिलेगा ।

कुछ ऐसा होगा ऑलराउंडर तो और गेंदबाजी डिपार्टमेंट

ऑल राउंडर के रूप में टीम में हार्दिक शार्दुल ठाकुर रविंद्र जडेजा और वॉशिंगटन सुंदर शामिल है। ऐसे में रोहित शर्मा कितने मौका देंगे यह देखना दिलचस्प गेंदबाज मोहम्मद शमी मोहम्मद सिराज उमरान मलिक और जसप्रीत बुमराह जैसे घातक गेंदबाज़ी में मौजूद है और काफी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और कुलदीप यादव प्रबल दावेदार के रूप में आगे है।

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव.

0/Post a Comment/Comments