ईशान किशन और शुभमन गिल नहीं ये 2 खिलाड़ी श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 में करेंगे पारी की शुरुआत


भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज 3 जनवरी से शुरू होने वाली है. इस टी-20 सीरीज में बीसीसीआई ने बड़ा बदलाव करते हुए सिर्फ युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है. रोहित-राहुल और विराट इस दौरे पर नही है. ऐसे में भारतीय टीम मैनेजमेंट के पास सबसे सबसे बड़ा काम सलामी बल्लेबाज चुनना है.

आइए इस लेख में पड़ताल करते हैं कि कौन दो खिलाड़ी श्रीलंका के खिलाफ पारी की शुरुआत कर सकते हैं.

ईशान किशन-ऋतुराज गायकवाड़ की बन सकती है जोड़ी

रोहित शर्मा और केएल राहुल लंबे समय से आउट ऑफ फाॅर्म चल रहे हैं. ऐसे में बीसीसीआई इन दोनों खिलाड़ियों की जगह ऐसे भारतीय बल्लेबाजों को मौका देना चाह रही है, जो अच्छे फाॅर्म में हो. बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच में दोहरा शतक लगाकर ईशान किशन सबसे नजर में आ गए हैं.

ईशान किशन के पास प्लस प्वाइंट यह है कि वह बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं. ऐसे में एक छोर पर सलामी बल्लेबाज के रूप में ईशान किशन तो तय हैं. वहीं दूसरे छोर पर ऋतुराज गायकवाड़ और शुभमन गिल के बीच में एक रेस हो सकती है कि किसे पारी की शुरुआत का मौका दिया जाए.

इसमे क्रिकेट एक्सपर्ट्स यह मान कर चल रहे हैं कि ऋतुराज गायकवाड़ का चांस ज्यादा बन रहा है कि उनको टीम में मौका मिले. कारण यह है कि ऋतुराज गायकवाड़ लंबे समय से घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं.

कैसा है दोनो का कैरियर

ईशान किशन ने अभी तक भारत के 10 एकदिवसीय मैच खेला है जिसमे उन्होंने 53 की औसत से 477 रन बनाया है. वहीं ईशान किशन ने अभी तक आईपीएल में 75 मैच खेला है, जिसमे ईशान ने 132 स्ट्राइक रेट से उन्होंने 1870 रन बनाया है. इसके अलावा भारत के ईशान किशन ने 21 टी-20 मैच खेला है, जिसमे उन्होंने 589 रन बनाया है.

ऋतुराज गायकवाड़ ने अभी तक भारत के लिए सिर्फ एक एकदिवसीय मैच खेला है, जिसमे उन्होंने 19 रन बनाया है. वहीं टी20 क्रिकेट में ऋतुराज गायकवाड़ ने भारत के लिए 9 मैच में 135 रन बनाया है.

ऋतुराज गायकवाड़ का घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन रहा है. लिस्ट-ए क्रिकेट में ऋतुराज गायकवाड़ ने 72 मैच में 61 की औसत से 4 हजार रन बनाए हैं.

0/Post a Comment/Comments