2-0 से न्यूजीलैंड से सीरीज जीतते ही भारत को मिली खुशखबरी, ICC ने टीम इंडिया को दिया ये बड़ा तोहफा


भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रही तीन मैचों की सीरीज में दूसरे एकदिवसीय मैच में न्यूजीलैंड की टीम को 8 विकेट से हार मिली। इस हार के साथ न्यूजीलैंड की टीम तीन मैचों की सीरीज भी हार गई है। इस सीरीज़ के बाद न्यूजीलैंड की टीम को आईसीसी रैकिंग में खासा नुकसान हुआ है।

नंबर 1 का स्थान न्यूजीलैंड ने गंवाया

रायपुर में खेले गए दूसरे एकदिवसीय मुकाबले के बाद आईसीसी ने अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय की ताजा रैकिंग जारी की। जहां दूसरे मुकाबले में मिली हार के बाद न्यूजीलैंड की टीम ने नंबर 1 का ताज गंवा दिया है। टीम अब आईसीसी रैकिंग में नंबर 2 पहुंच गई है। नंबर 1 के स्थान पर इंग्लैंड की टीम आ गई है।

आपको बता दें कि इस मैच से पहले न्यूजीलैंड 115 रेटिंग प्वॉइंट के साथ टॉप पर रही थी। इंग्लैंड 113 रेटिंग प्वॉइंट के साथ दूसरे, ऑस्ट्रेलिया 112 रेटिंग प्वॉइंट के साथ तीसरे और भारत 111 रेटिंग प्वॉइंट के साथ चौथे स्थान पर थी। भारत से आठ विकेट से हारने के बाद, न्यूजीलैंड 113 रेटिंग प्वॉइंट के साथ दूसरे स्थान पर है। वहीं भारत चौथे नंबर पर आ गया है।

भारत के पास नंबर 1 पर आना मौका

अब भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का आखिरी मैच बचा है। यह आखिरी मैच 24 जनवरी को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा। यदि भारतीय टीम यह मैच जीत लेगी तो भारतीय टीम तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर लेगी। साथ ही भारतीय टीम आईसीसी की रैकिंग में नंबर 1 स्थान पर पहुंच जाएगी।

हालांकि भारतीय टीम के लिए अंतिम मैच जीतना इतना आसान नहीं रहने वाला है। क्योंकि अंतिम मैच में न्यूजीलैंड की टीम अच्छा प्रदर्शन कर सीरीज़ का अंत एक जीत के साथ करना चाहेगी। न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों और गेंदबाजों को अंतिम मुकाबले में अपना दमखम दिखाना होगा।

0/Post a Comment/Comments