टीम इंडिया के पास है दुनिया की नंबर 1 वनडे टीम बनने का मौका, बस करना होगा यह काम!


श्रीलंका को वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद टीम इंडिया (Team India) को अगला वनडे मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है, जिसके लिए टीम इंडिया पूरी तरह से तैयार है. एक तरफ टीम इंडिया का हौसला बुलंद है. वहीं दूसरी और न्यूजीलैंड की टीम भी पाकिस्तान को हराकर भारत से भिड़ने आ रहे हैं जिनका हौसला भी आसमानों पर होगा.

ऐसे में इस वक्त आईसीसी रैंकिंग में टीम इंडिया (Team India) के पास नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा जमाने का एक बेहद ही खास मौका है, जिसके लिए कुछ तरकीब अपनानी होगी.

Team India को करना होगा यह काम

इस वक्त टीम इंडिया (Team India) को अगर वनडे की नंबर एक टीम बनना है तो इसके लिए कड़ी मेहनत करनी होगी. आपको बता दे कि इस वक्त न्यूजीलैंड टीम की रेटिंग 117 है और इंग्लैंड की रेंटिंग 113 है. वही नंबर 3 पर काबिज ऑस्ट्रेलिया की रेटिंग 112 है. वहीं चौथे नंबर पर टीम इंडिया (Team India) की रेंटिंग 110 है. भारत अगर पहला वनडे मैच जीत लेती है तो न्यूजीलैंड की रेटिंग 117 से घटकर 115 रह जाएगी.

वहीं टीम इंडिया की रेटिंग 110 से बढ़कर रेटिंग 111 हो जाएगी. वहीं दूसरा मैच जीतने के बाद इंग्लैंड की टीम 113 की रेटिंग के साथ नंबर एक पर आ जाएगी और इसके बाद टीम इंडिया नंबर 3 की कुर्सी पर पहुंच जाएगी, जहां न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ करने के बाद एक तरफ न्यूजीलैंड 111 सेटिंग के साथ नंबर चार पर पहुंच जाएगी. वहीं दूसरी तरफ टीम इंडिया 114 की रेटिंग के साथ नंबर एक पर आ जाएगी.

दोनों टीमों में होंगे कई बदलाव

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जनवरी से शुरू होने वाली सीरीज में कई बदलाव नजर आएंगे. एक तरफ न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान केन विलियमसन इस सीरीज का हिस्सा नहीं है जिसका फायदा टीम इंडिया (Team India) के गेंदबाज उठा सकते हैं.

वहीं दूसरी ओर देखा जाए तो टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों के खेलने पर भी सस्पेंस है. हालांकि न्यूजीलैंड की टीम को कमजोर नहीं समझा जा सकता है. उन्होंने हाल ही में शानदार प्रदर्शन करके दिखाया है.

0/Post a Comment/Comments