आईपीएल इतिहास में एमएस धोनी नहीं इस खिलाड़ी को मिली है सबसे ज्यादा सैलरी, 176 करोड़ के साथ नंबर-2 पर आते हैं धोनी


विश्व के सभी लीगों में इंडियन प्रीमियर लीग सबसे ज्यादा महंगी लीग मानी जाती है. आईपीएल में खिलाड़ियों पर अरबों करोड़ रुपए खर्च किए जाते हैं. आज के इस लेख में हम बात करेंगे उन खिलाड़ियों की जिनकी सैलरी आईपीएल में सबसे ज्यादा रही है.

रोहित, धोनी और विराट टाॅप पर

वर्तमान समय में या फिर आईपीएल के पूरे इतिहास में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और वर्तमान कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा बार अपने टीम को चैंपियन बनाया है. इसके वजह से इनकी सैलरी भी सबसे ऊपर है. मानी जा रही है कि रोहित शर्मा की सैलरी को साल 2023 के आईपीएल सीजन तक की 178.6 करोड़ रुपए मिल जाएंगे.

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की कुल तनख्वाह 176.84 करोड़ों रुपए होगी. इस लिस्ट में तीसरे नम्बर पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्तान विराट कोहली हैं. विराट कोहली को 173.2 दो करोड़ रुपए सैलरी के तौर पर मिलेंगे.

इसके बाद इस लिस्ट में सुरेश रैना का नाम है. सुरेश रैना अब आईपीएल का हिस्सा नही हैं. ऐसे में वह अब तक आईपीएल से 110.74 करोड़ों रुपए तनख्वाह के तौर पर हासिल कर चुके हैं.

विदेशी खिलाड़ियों में नरेन और एबीडी टाॅप पर

इंडियन प्रीमियर लीग में विदेशी खिलाड़ियों को भी बहुत सारा प्यार दिया जाता है. इसलिए विदेशी खिलाड़ियों की सैलरी भारतीय खिलाडियों से कम नही है. वेस्टइंडीज के हरफ़नमौला खिलाड़ी सुनील नरेन 107.24 करोड़ की तनख्वाह अर्जित कर ली है. वही मिस्टर 360 डीग्री कहे जाने वाले एबी डिविलियर्स ने 102.51 करोड़ों रुपए आईपीएल से कमा चुके हैं.

रोहित शर्मा का सफर

एक रिपोर्ट में बताया गया कि है कि कैसे रोहित शर्मा के सैलरी में बढ़त हुई है. आप सबको पता है कि रोहित शर्मा आईपीएल के पहले सीजन में डेक्कन चार्जर्स के तरफ से खेलते थे. डेक्कन चार्जर्स के लिए खेलते हुए 3-3 करोड़ रुपए कमाए थे. वहीं अगले 3 सीजन में मुंबई की टीम ने उन्हें 9.20 करोड़, 9 करोड़ 20 लाख रुपए मिले थे.

अगले चार सत्र के लिए 12.50-12.50 करोड़ों रुपए मुंबई इंडियंस से मिले. दूसरी तरफ रोहित शर्मा को साल 2018 से लेकर 21 तक हर साल उन्हें 15 -15 करोड़ रुपए मिले हैं. अब रोहित शर्मा पिछले 2 साल से मुंबई की टीम से 16 -16 करोड़ रुपए चार्ज कर रहे हैं.

0/Post a Comment/Comments