“उसके सामने बल्लेबाजी करना आसान नहीं….” 153 की स्पीड से गेंदबाजी करने वाले इस गेंदबाज को फाफ डू प्लेसिस ने बताया सबसे खतरनाक


मंगलवार से साउथ अफ्रीका में एक और नयी टी20 नयी लीग होने शुरू होने जा रही है। यह लीग साउथ अफ्रीका टी20 लीग है। जिसे मिनी आईपीएल भी कहा जा रहा है। इस लीग में कुल 6 टीमें हिस्सा ले रही है। इन टीमों में जोस बटलर, फाफ डू प्लेसिस, जोफ्रा अर्चार सहित कई बड़े स्टार खिलाड़ी खेलते हुए नजर आएंगे।

फाफ डू प्लेसिस ने जोफ्रा आर्चर को बताया सबसे खतरनाक गेंदबाज

इस टूर्नामेंट के शुरू होने के पहले टूर्नामेंट के स्टार बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस ने एक क्रिकेट बेबसाइट को इंटरव्यू दिया। इंटरव्यू में जब उनसे पूछा गया कि मौजूदा समय में दुनिया का सबसे मुश्किल गेंदबाज कौन सा है तो उन्होंने तेज तर्रार गेंदबाज जोफ्रा आर्चर का नाम लिया।

आपको बता दें कि जोफ्रा अर्चार काफी लंबे समय से चोट के कारण बाहर चल रहे हैं। वें साउथ अफ्रीका टी20 लीग से चोट के बाद प्रोफेशनल क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं। इस टी20 लीग में वें एमआई केपटाउन की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे। जिन्होंने ऑक्शन के दौरान आर्चर को अपने साथ जोड़ा है। इसके अलावा आगामी सीजन में वह आईपीएल में भी मुंबई इंडियंस की ओर से ही खेलते हुए नजर आएंगे।

शानदार रहा है अंतरराष्ट्रीय करियर

आपको बता दें कि साल 2021 में चोटिल हुए थे। उन्हें पीठ में चोट आई थीं। इसके बाद उनके अंगूठे की सर्जरी भी हुई। वें चोट के कारण लगभग दो साल मैदान से बाहर रहे। इस दौरान एशेज 2021, आईपीएल 22, टी20 विश्व कप – 2021 – 2022 सहित कई बड़े टूर्नामेंट उन्होंने मिस किए।

उन्होंने साल 2019 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। तब से अबतक उन्होंने कुल 42 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। इस बीच उन्होंने 53 पारियों में 86 सफलता प्राप्त की है।हआर्चर के नाम टेस्ट क्रिकेट में 42, वनडे में 30 और टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 14 विकेट हासिल किए है। इसके आईपीएल में भी उनका शानदार प्रदर्शन रहा है। उन्होंने 35 मैचों में 21.33 की औसत से 46 विकेट चटकाए हैं।

0/Post a Comment/Comments