टीम इंडिया के इस क्रिकेटर को बचपन में हुआ था अपने कोच की बेटी से प्यार, 15 साल बाद उसी से की शादी

टीम इंडिया (Team India) के कई खिलाड़ी ऐसे हैं जिनकी प्रेम कहानी काफी ज्यादा लोकप्रिय हुई, जिस वजह से आज पूरी दुनिया को उनके बारे में पता है. वही कुछ चेहरे ऐसे भी हैं, जिनकी कहानी भी कुछ कम नहीं है, लेकिन शायद इस बात की जानकारी लोगों को नहीं है.

आज हम टीम इंडिया (Team India) के एक ऐसे खिलाड़ी की बात करने जा रहे हैं, जिन्हें बचपन में अपने कोच की बेटी से प्यार हो गया था और फिर 15 साल बाद उन्होंने उन्हीं के साथ शादी रचाई. आज दोनों काफी खुशहाल जीवन बिता रहे हैं.

इस खिलाड़ी को अपनी कोच की बेटी से हुआ प्यार

हम टीम इंडिया (Team India) के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं सुरेश रैना है जिन्होंने भारत के लिए कई सालों तक खेलते हुए शानदार कमाल दिखाया. साल 2015 में उन्होंने अपनी गर्लफ्रेंड प्रियंका से शादी की.

इस बात की जानकारी शायद कम लोगों को होगी कि दोनों काफी लंबे समय तक एक दूसरे के साथ रिश्ते में थे और दोनों के परिवार वालों के बीच काफी अच्छे संबंध है. यही वजह है कि दोनों ने परिवार वाले की सहमति से शादी रचाई और आज खुशहाल जीवन व्यतीत कर रहे हैं.

इतनी कम उम्र में किया बड़ा कारनामा

टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ी सुरेश रैना ने भारत में बखूबी ऑलराउंडर की भूमिका निभाई है जो बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग तीनों ही में शानदार थे. बल्लेबाजी हो या फील्डिंग रैना का कोई जवाब नहीं था.

32 वर्षीय इस खिलाड़ी ने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत लखनऊ से की थी, जिसके बाद उत्तर प्रदेश के अंडर 16 क्रिकेट टीम के कप्तान बन गए और यहीं से उन्होंने टीम इंडिया (Team India) के चयनकर्ताओं को प्रभावित किया, जिसके बाद केवल 15 साल की उम्र में वह इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय अंडर-19 टीम में शामिल हुए थे.

इसके बाद तो उन्होंने घरेलू क्रिकेट में जो कमाल दिखाया उसी का नतीजा था कि साल 2005 में उन्हें टीम में खेलने का मौका मिला.

T20 में शतक लगाने वाले पहले भारतीय

सुरेश रैना भले ही आज क्रिकेट से दूर है, लेकिन उन्होंने अपने नाम कई ऐसे रिकॉर्ड स्थापित किए हैं, जो हमेशा के लिए इतिहास के पन्नों में दर्ज हो चुके हैं.

सुरेश रैना भारत की तरफ से टी-20 इंटरनेशनल में शतक लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज थे जिन्होंने साल 2010 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20 वर्ल्ड कप में 101 रन की पारी खेली थी. इसके अलावा आईपीएल में भी इनका रिकॉर्ड बेहद शानदार है जिस वजह से इन्हें मिस्टर आईपीएल भी कहा जाता है.

0/Post a Comment/Comments