“कुलदीप या चहल?” दोनों में से किसे मिलेगा प्लेइंग 11 में मौका? पहले वनडे से पहले तय हुआ नाम!


श्रीलंका का वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ भी तीन मैचों की वनडे सीरीज के साथ ही तीन मैचों की टी-20 सीरीज भी खेली है। हालांकि पहला वनडे मुकाबला 18 जनवरी को खेला जाएगा। ऐसे में भारतीय टीम की पूरी कोशिश होगी कि वह अपना पुराना प्रदर्शन ही न्यूजीलैंड के खिलाफ दोहराया है, लेकिन इन सबके बीच भारत के सामने वही पुराना सवाल खड़ा हुआ है कि आखिर टीम में कैसे रखा जाए और किसे ड्रॉप किया जाए।

कुलदीप ने बेहतरीन प्रदर्शन देखकर जीता दिल

वैसे तो भारतीय पीछे हमेशा से ही स्पिनर्स के लिए काफी ज्यादा मददगार होती हैं। इन पिचों पर कुलदीप यादव और चहल शानदार गेंदबाजी का मुआयना भी पेश करते हैं। लेकिन श्रीलंका के खिलाफ अपने प्रदर्शन से कुलदीप ने जहां सबको प्रभावित किया है, तो वही खिलाड़ी पूरी तरीके से इस मौके को भुनाने में भी कामयाब रहे हैं।

बता दें कि कुलदीप ने दूसरे वनडे में 3 विकेट लिए थे जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी दिया गया।

घरेलू मैदान में हिट हैं कुलदीप यादव

कुलदीप ने अपने वनडे करियर के करीब आधे से ज्यादा विकेट अपने घरेलू मैदान पर ही लिए है। ऐसे में घरेलू मैदान की क्या कंडीशन होती हैं वह बहुत अच्छे से जानते हैं बता रहे हैं कि कुलदीप में अभी तक 30 मुकाबले खेलते हुए 31 के औसत से 49 विकेट झटके हैं।

उनकी गेंदबाजी को समझना बल्लेबाज के लिए काफी टेढ़ी खीर होता है। वहीं बात करें युजवेंद्र चहल के प्रदर्शन की तो चहल ने घरेलू मैदान में 17 वनडे खेले हैं, जिसमें उन्होंने 28 विकेट लिए हैं।

रोहित शर्मा चहल को दे सकते हैं मौका

वैसे तो चहल काफी लंबे समय से आउट ऑफ द फॉर्म चल रहे हैं, शायद इसी वजह से लगातार उन्हें टीम से अंदर और बाहर किया जा रहा है, लेकिन युजवेंद्र चहल के आंकड़े अगर देखेंगे, तो उन्होंने भारत के अभी तक 71 वनडे मुकाबले खेलते हुए 119 विकेट लिए हैं, वहीं कुलदीप ने भारत के लिए 75 वनडे खेल खेलते हुए 124 विकेट लिए हैं।

0/Post a Comment/Comments