116, 208 अब 40… फिर भी विश्व कप में पक्की नहीं है जगह! ये खिलाड़ी बन रहा है शुभमन गिल के रास्ते का रोड़ा


शुभमन गिल: इस साल होने वाले क्रिकेट विश्व कप के लिए भारतीय टीम से तैयारियों में जुट चुका है। जहां इस समय टीम में सबसे ज्यादा चर्चा टीम के लिए ओपनिंग जोड़ी की हो रही है, जिसमें एक कप्तान रोहित शर्मा तो निश्चित है, लेकिन उनके साथी को लेकर अब भी चर्चा जारी है। इस जगह के लिए अभी परफेक्ट कैंडिडेट शुभमन गिल नजर आ रहे हैं, जो इस बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं।

शुभमन गिल लगातार अपने बल्ले से रन बना रहे हैं, लेकिन उसके कुछ बाबजूद कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट को लगता है अब भी उनकी विश्व कप टीम में जगह पक्की नहीं है।

शुभमन गिल को मिल रही है टक्कर

हाल ही में भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने स्टार स्पोर्ट्स से चर्चा की। जहां स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए। बांगर ने कहा कि‘ईशान किशन अभी भी शुभमन गिल के सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी हैं। ईशान किशन का लेफ्ट हैंडर होना भी उन्हें खास बनाता है। साथ ही बांगर ने ये भी कहा कि इस तरह एक-एक स्पॉट के लिए प्रतिस्पर्धा भारतीय टीम के लिए बहुत अच्छी बात है, क्योंकि विकल्प सभी असाधारण हैं और टीम इंडिया को दो में से एक को चुनना होगा।’

संजय बांगर ने आगे कहा, ‘मैं अभी तक निश्चित नहीं हूं क्योंकि जाहिर तौर पर ईशान किशन भी किसी से कम नहीं हैं, उन्होंने हाल ही में वनडे की डबल सेंचुरी लगाई थी। फिर दोनों एक ही एज ग्रुप से आते हैं। ईशान 24 साल के हैं तो शुभमन 23 वर्ष के हैं।’

वहीं आपको बता दें कि इस समय भारतीय टीम ईशान किशन को नंबर 4 पर भी मौका दे रही है। टीम इंडिया उन्हें एक विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर भी देख रही है।

दोनों ने जड़ा दोहरा शतक

हालांकि इस समय शुभमन गिल इस समय बेहतरीन फॉर्म में छल रहे हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय मुकाबले में शानदार 208 रनों की पारी खेली थी। वें भारत की ओर से दोहरा शतक लगाने वाले पांचवें भारतीय बल्लेबाज बने थे। इसके अलावा वें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे कम उम्र में दोहरा शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी बने थे।

शुभमन गिल ने अपनी पारी से सभी को खासा प्रभावित किया था। उन्होंने उस पारी के दौरान सबसे तेज एकदिवसीय क्रिकेट में 1000 रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया था।

वहीं अगर हम ईशान किशन की बात करें तो उन्होंने भी बांग्लादेश के तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में 210 रनों की पारी खेली थी। वें भारत की ओर से दोहरा शतक लगाने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज बने थे। लेकिन इस पारी के बाद ईशान किशन को ड्राॅप को कर दिया गया था। अब उन्हें नंबर 4 पर खिलाया जा रहा है।

0/Post a Comment/Comments