112 रनों की पारी से सूर्यकुमार यादव ने स्थापित किए कई कीर्तिमान, रोहित शर्मा समेत इन बल्लेबाजों को छोड़ा पीछे


दुनिया के नंबर 1 टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने राजकोट में धमाकेदार शतकीय पारी खेलकर बता दिया कि वो दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज क्यों हैं। सूर्यकुमार यादव ने 200 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की। सूर्यकुमार यादव ने धमाकेदार 112 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी में 9 छक्के और 7 चौके शामिल थे।

सूर्यकुमार यादव ने स्थापित किए कई कीर्तिमान

सूर्यकुमार यादव ने 112 रनो की पारी के साथ अपने करियर का तीसरा शतक लगाया। उन्होंने अपनी इस शतकीय पारी के साथ कई सारे कीर्तिमान भी स्थापित किए। आईये नजर डालते हैं उनके द्वारा बनाए गए कीर्तिमानों पर।

सूर्यकुमार यादव इस साल टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

सूर्यकुमार यादव का आज 3 टी20 शतक था। इसी के साथ अब भारत की ओर से दूसरे सबसे ज्यादा और दुनिया के 5वें सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

वें रोहित शर्मा (10 छक्के) के बाद एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं।

सूर्यकुमार ने अपना शतक 45 गेंदो पर पूरा किया। इसी के साथ वें भारत की ओर से दूसरा सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

सूर्यकुमार ने अपनी शतकीय पारी के दौरान अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में 1500 रनों का आंकड़ा भी पार किया। इसी के साथ उन्होंने वेस्ट इंडीज के दिग्ग्ज कीरोन पोलार्ड, बांग्लादेश के बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम और श्रीलंकाई दिग्गज महेला जयवर्धने का रिकॉर्ड तोड़ा।

ईशान और हार्दिक हुए फेल

सूर्यकुमार यादव की पारी की बदौलत भारत ने 228 रनों का विशाल टोटल खड़ा किया। सूर्यकुमार यादव के अलावा शुभमन गिल ने 46 रन और राहुल त्रिपाठी 35 रन बनाए। इनके अलावा अंत में अक्षर पटेल ने अंत में ताबड़तोड़ 9 गेंदों पर 21 रनों की पारी खेली।

हालांकि अंतिम टी20 मैच में भारत के ओपनर ईशान किशन एक बार फिर फेल रहे हैं। वें तीसरे टी20 मैच में महज 1 रन बनाकर आउट हो गए। वे तीनों मैचों की एक भी पारी में एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके। उनके अलावा हार्दिक पंड्या भी फ्लाॅप साबित हुए। वें महज 4 रन बनाकर आउट हो गए।

0/Post a Comment/Comments