केएल राहुल और ऋषभ पंत के साथ नहीं अब इस खिलाड़ी के साथ है संजू सैमसन का मुकाबला, 1 गलती से खत्म हो सकता है पूरा करियर


देर से ही सही लेकिन संजू सैमसन की टीम इंडिया (Team India) में वापसी हो ही गई. सोशल मीडिया पर उनके फैंस द्वारा लगातार बीसीसीआई पर नाराजगी जाहिर करना अब रंग लाती नजर आ रही है. जहां श्रीलंका के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज में उन्हें शामिल किया गया है.

वनडे टीम में संजू सैमसन को जगह नहीं मिली, लेकिन इससे पहले जब वह टी20 से बाहर थे, तो उन्हें वनडे में जरूर मौका दिया जा रहा था. हालांकि टी20 की प्लेइंग इलेवन में उनके लिए जगह बना पाना इतना आसान नहीं होगा, क्योंकि इस वक्त उनका मुकाबला एक ऐसे खिलाड़ी से होगा जो उन्हें कड़ी टक्कर देने वाले हैं.

यह खिलाड़ी देगा संजू सैमसन को टक्कर

भारत और श्रीलंका के बीच होने वाले टी20 सीरीज के लिए ऋषभ पंत और केएल राहुल टीम इंडिया (Team India) से बाहर रहेंगे. ऐसे में संजू सैमसन को ऋषभ पंत और केएल राहुल से नहीं बल्कि दीपक हुड्डा से कड़ी टक्कर मिल सकती है.

इसके पीछे एक बहुत बड़ा कारण माना जा रहा है, क्योंकि टीम में दिग्गज खिलाड़ी के बाहर होने के बाद कई युवाओं को मौका दिया गया है.

ये है पूरा माजरा

दरअसल ईशान किशन के साथ शुभमन गिल को ओपनिंग का मौका मिल सकता है. वहीं विराट कोहली की गैरमौजूदगी में नंबर 3 पर राहुल त्रिपाठी को मौका मिलने की उम्मीद है. इसके बाद नंबर चार पर सूर्यकुमार यादव और नंबर पांच पर हार्दिक पांड्या की जगह पूरी तरह से तय है.

अब सवाल उठेगा कि हार्दिक पांड्या के बाद नंबर 6 पर दीपक हुड्डा खेलेंगे या संजू सैमसन बल्लेबाजी करने आएंगे. अगर इसी तरह का चयन टीम के कप्तान और कोच करते हैं, तो यह तय है कि संजू सैमसन की प्लेइंग इलेवन में एंट्री होगी और अगर ऐसा नहीं होता है तो फिर दीपक हुड्डा का पलड़ा भारी हो सकता है.

ऑलराउंडर की भूमिका निभाता है ये खिलाड़ी

दीपक हुड्डा का पलडा़ संजू सैमसन से इसलिए भारी है क्योंकि ये खिलाड़ी टीम में ऑलराउंडर का विकल्प देता है. शानदार बल्लेबाजी करने के अलावा दीपक हुड्डा टीम इंडिया (Team India) के लिए कुछ ओवर की गेंदबाजी भी कर सकते हैं. हालांकि ये सारे सवाल कुछ ही समय में पूरी तरह से स्पष्ट हो जाएंगे.

देखा जाए तो जनवरी में केएल राहुल की शादी होनी है, इसलिए उन्होंने खुद ही ब्रेक मांगा है और इस वक्त ऋषभ पंत अपने इंजरी से जूझ रहे हैं. इसलिए अगर संजू सैमसन टीम में शामिल होते हैं, तो टीम को एक बेहतर विकेटकीपर की कमी भी पूरी होगी.

0/Post a Comment/Comments