‘रहने दो बेटा तुमसे न हो पाएगा’ भारतीय फैंस ने WTC की रेस से बाहर होने पर पाकिस्तान को नए अंदाज में किया ट्रोल

World Test Championship 2023: पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में लगातार दो हार के बाद विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2023 (World Test Championship 2023) (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में अपनी जगह पक्की करने की अपनी संभावना खो दी है। मुल्तान टेस्ट में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 26 रनों से हरा दिया। इस तरह मेहमान टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।

इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship 2023) के फाइनल में जानें की अपनी संभवनाओं को और मजबूत किया है। पाकिस्तान को अब मौजूदा सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट जीतना होगा और फिर न्यूजीलैंड को दो मैचों की टेस्ट सीरीज में हराना होगा। इसके अलावा, जब विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship 2023) के फाइनल में क्वालीफाई करने की बात आएगी तो उन्हें अपने साथ-साथ दूसरी टीमों के भाग्य पर भी निर्भर होना पड़ेगा।

अब जब पाकिस्तान वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship 2023)  की रेस से लगभग बाहर हो गया है, इसपर भारतीय फैंस ने उन्हें जमकर ट्रोल किया है। गौरतलब है कि भारत जब 20-20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल मुकाबले में हार गया था तब पाकिस्तानी फैंस ने टीम इंडिया का काफी मजाक उड़ाया था। इस बार भारतीय फैंस को मौका मिला और उन्होंने एक भी कसर नहीं छोड़ी।

आइए देखें पाकिस्तान के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship 2023) से बाहर होने पर भारतीय फैंस ने किस प्रकार का रिएक्शन दिया

जानें फिलहाल क्या है वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship 2023) की पॉइंट्स टेबल

क्या भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship 2023) के फाइनल में जा पाएगा?

भारत 14 तारीख से दो टेस्ट मैचों की सीरीज बांग्लादेश के खिलाफ खेलने वाला है। यह सीरीज बांग्लादेश में खेली जा रही है। ऐसे में भारत के पास 2 मौके होंगे। सीरीज में 2-0 की जीत भारत को सीधे दूसरे सत्र के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में जगह बनाने में मदद करेगी। हालांकि, भारत के लिए मुश्किलें तब बढ़ेंगी जब वह ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करेंगे। दूसरे चक्र में भारत को फिलहाल 2 टेस्ट बांग्लादेश और 4 ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने हैं। ऐसे में फाइनल में जगह बनाने के लिए भारत को सभी 6 मुकाबले जीतने होंगे।

0/Post a Comment/Comments