W W W W W W W W जम्मू कश्मीर से मिला एक और खतरनाक गेंदबाज, 8 विकेट झटक खटखटाया टीम इंडिया का दरवाजा


रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में एक से एक रोमांचक मैच देखने को मिल रहे हैं। हाल ही में जम्मू-कश्मीर के एक गेंदबाज ने कमाल कर दिया। जम्मू-कश्मीर और विदर्भ के बीच मुकाबला खेला गया जहां रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में जम्मू-कश्मीर ने 39 रन से शानदार जीत दर्ज की। 

आबिद मुश्ताक ने मचाया गदर

इस मैच में गेंद से छाए स्पिनर आबिद मुश्ताक जिन्होंने विदर्भ की दूसरी पारी में खतरनाक गेंदबाजी करी, जिसके आगे विदर्भ के बल्लेबाजों का क्रीज पर टिकना मुश्किल हो गया और एक बाद एक आउट होते चले गए। 

विदर्भ की टीम को जीत के लिए 139 रनों का लक्ष्य मिला था। टीम ने चार विकेट खोकर 97 रन बना लिए थे। हालांकि इसके बाद आबिद मुश्ताक की फिरकी का ऐसा जादू चला कि विदर्भ की टीम महज 101 रन के कुल स्कोर पर ऑलआउट हो गई। ऐसे, जम्मू-कश्मीर ने ये मुकाबला 39 रन से जीता। 

आबिद ने दूसरी पारी में आठ ओवर डाले और इन आठ ओवर में उन्होंने 18 रन देकर 8 विकेट झटके। इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 2.25 का रहा। विदर्भ ने आखिर के पांच विकेट केवल तीन रन पर ही खो दिए और ये सारे विकेट आबिद के नाम रहे। 

जम्मू-कश्मीर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 191 के स्कोर पर ही सिमट गई थी, जिसके जवाब में विदर्भ ने 272 रन बनाकर 81 रनों की बढ़त हासिल की। टीम के कप्तान शुभम खजौरिया (109) की बदौलत जम्मू कश्मीर 221 रन के स्कोर तक पहुंच पाई थी। 

युवा आबिद मुश्ताक का शानदार करियर

जम्मू-कश्मीर के डोडा में जन्मे 25 साल के आबिद मुश्ताक ने ऑलराउंडर के तौर पर पहचान बनाई हैं। उन्होंने फर्स्ट क्लास के 16 मैचों में 516 रन बनाए हैं, वही 58 विकेट भी हासिल किए हैं।

उन्होंने लिस्ट ए के 23 मैचों में 411 रन और 18 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं टी20 के 22 मैचों में 83 रन बनाए हैं और 22 विकेट झटके हैं।

0/Post a Comment/Comments