T20 Cricket World Cup For Blind: दिव्यांग क्रिकेटरों ने रौशन किया भारत का नाम, लगातार 3 मैच जीत पेश की विश्व कप जीतने की दावेदारी, बांग्लादेश को 7 विकेट से रौंदा


नेत्रहीनों के क्रिकेट में भारतीय खिलाड़ी धूम मचा रहे हैं. इस समय नेत्रहीन क्रिकेट का विश्व कप चल रहा है. विश्व कप में भारत ने लगातार तीन जीत अपने नाम कर ली है.

कल खेले गए मुक़ाबले में भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हरा दिया है. इस मैच में भारत ने टाॅस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया. बांग्लादेश ने भारत को 167 रन का लक्ष्य दिया था जिसे भारत तीन विकेट खोकर प्राप्त कर लिया था.

बांग्लादेश ने दिया था 167 रनों का लक्ष्य

पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 166 रन का स्कोर खड़ा किया था. वैसे बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नही रही थी और

भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज सलमान और आबिद को तीन ओवर के अंदर आउट कर शानदार शुरुआत की थी. बांग्लादेश के कप्तान मोहम्मद आशिकुर रहमान और मोहम्मद आरिफ ने अपनी टीम की पारी को संभाला.

बांग्लादेश के तरफ से तीसरे विकेट लिए 84 रन की शानदार साझेदारी हुई थी. बांग्लादेश के तरफ से आशिकुर रहमान 53 गेंदों में 75 रन बनाकर पारी की आखिरी गेंद पर आउट हुए वही तंजील 20 रन बनाकर नाबाद रहे.

भारत 7 विकेट से जीता अपना तीसरा मुकाबला

167 रन के लक्ष्य का पिछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत शानदार रही. भारतीय सलामी बल्लेबाज दुर्गा राव और नकुल ने तेज शुरुआत की और 8.3 ओवर में 95 रन का स्कोर खड़ा कर दिया. नकुल ने 24 गेंदों पर 36 रन बनाए, और अपने टीम को एक ठोस शुरुआत दी.

दुर्गा राव ने 73 रनों की पारी खेली और नकुल के आउट होने के बाद भी तेज गति से रन बनाना जारी रखा. 12वें ओवर में जब वह रिटायर हुए तो भारत लक्ष्य से सिर्फ 15 रन दूर था.

कप्तान अजय कुमार रेड्डी और सुनील रमेश ने बिना किसी परेशानी के 13.1 ओवर में मैच खत्म कर दिया और भारत मैच 7 विकेट से जीत लिया और विश्व कप में जीत की हैट्रिक लगा दिया.

0/Post a Comment/Comments