“PSL की तुलना IPL से हो ही नहीं सकती” IPL में करोड़ो बिकने वाले ये खिलाड़ी PSL में सिर्फ लाखो में खेलते हैं


आईपीएल (IPL) और पीएसएल को लेकर अक्सर चर्चा जारी रहती है. इसके पीछे एक खास वजह यह भी है कि बीते कई सालों में आईपीएल दुनिया की सबसे चर्चित लीग बनके सामने आई है. इस लीग में खेलने के लिए दुनिया के हर कोने के खिलाड़ी एड़ी चोटी का जोर लगाते हैं. कई बार यहां शानदार प्रदर्शन करने के बाद उन्हें एक नया मुकाम भी मिलता है.

आज हम उन विदेशी खिलाड़ियों के चर्चा करने जा रहे हैं, जिन्हें इस बार आईपीएल (IPL) में पीएसएल से कई गुना ज्यादा पैसे मिले हैं.

इन दो खिलाड़ियों पर हुई धनवर्षा

हम जिन विदेशी खिलाड़ियों की बात कर रहे हैं उनमें बेन स्टोक्स, कैमरून ग्रीन का नाम सबसे पहले आता है. इस बार आईपीएल में फ्रेंचाइजी ने विदेशी खिलाड़ियों पर जमकर पैसा लुटाया है. पंजाब किंग ने इस बार सैम करन को 18.50 करोड़ की मोटी रकम के साथ खरीद कर उन्हें आईपीएल के इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी बनाया.

इसके अलावा बेन स्टोक्स को 16.25 करोड़ के साथ चेन्नई सुपर किंग और कैमरून क्रीम को 15 करोड़ के साथ मुंबई इंडियंस ने शामिल किया है.

सोशल मीडिया पर शुरू हुई चर्चा

इस बार आईपीएल (IPL) में विदेशी खिलाड़ियों पर करोड़ों पैसे लुटाए जाने के बाद सोशल मीडिया पर पाकिस्तान सुपर लीग और आईपीएल के बीच जमकर तुलना होने लगी है. आज हम आपको पांच ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें पीएसएल के मुकाबले आईपीएल से कहीं ज्यादा पैसे मिले.

हैरी ब्रुक

इंग्लैंड के खिलाड़ी को आईपीएल (IPL) 2023 में 13.25 करोड़ रुपए में सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी टीम शामिल किया, जबकि पाकिस्तान सुपर लीग के माध्यम से उन्हें केवल 82.30 लाख में खरीदा गया था.

राइली रूसो

साउथ अफ्रीका के बाएं हाथ के बल्लेबाज भी उसी सूची में आते हैं जिन पर आईपीएल (IPL) में खूब धन वर्षा हुई. इस खिलाड़ी को दिल्ली कैपिटल्स ने 4.6 करोड़ रुपए की रकम के साथ शामिल किया जबकि पीएसएल में इन्हें 1.4 करोड़ में खरीदा गया था.

विल जैक्स

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज़ जिन्हें पाकिस्तान सुपर लीग में केवल 41.15 लाख मिले. वहीं आईपीएल (IPL) में उनकी किस्मत खुली. रॉयल चैलेंज बैंगलोर ने खिलाड़ी पर 3.2 करोड़ रुपए खर्च करते हुए अपनी टीम में शामिल किया.

फिल सॉल्ट

यह भी इंग्लैंड के एक विस्फोटक बल्लेबाज है जिन्हें इस बार दिल्ली कैपिटल्स ने 2 करोड़ रुपए के साथ आईपीएल में शामिल किया है जबकि पाकिस्तान सुपर लीग में इस खिलाड़ी को केवल 41.33 लाख के साथ जोड़ा गया था.

डेविड वीजा

नामिबिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी जो लोअर ऑर्डर में शानदार बल्लेबाजी करते हैं, जिन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस बार 1 करोड़ रुपए के साथ शामिल किया है, जबकि पीएसएल में केवल इन्हें 70.21 लाख मिले.

0/Post a Comment/Comments