केएल राहुल की LSG को मिला ‘थ्री-डी’ खिलाड़ी, तिहरा वार कर विरोधी टीम का किया खत्म खेल!


आईपीएल 2023 (IPL 2023) के मिनी ऑक्शन में सभी फ्रेंचाइजी ने खिलाड़ियों को हर मुमकिन कोशिश करके खरीदना चाहा। सभी फ्रेंचाइजी ने ऑक्शन से टीम पूरी कर ली है। कई टीम के खिलाड़ी काफी अच्छी फॉर्म में हैं। ऐसी क्रम में केएल राहुल ( KL Rahul) की लखनऊ सुपर जायंट्स ( LSG) ने जिस खिलाड़ी पर अपना दांव लगाया। वो ‘थ्री-डी’ खिलाड़ी निकला।

अब ये खिलाड़ी थ्री डी इसलिए है, क्योंकि न सिर्फ गेंद और बल्ले से बल्कि खिलाड़ी ने फील्डिंग से भी मैच पर अपना जादू चलाया। ये खिलाड़ी है, डेनियल सेम्स ( Daniel Sams), जिसे लखनऊ सुपर जायंट्स ( LSG) ने मिनी ऑक्शन में महज 75 लाख रुपये में खरीद लिया।

Daniel Sams ने दिखाई अपनी 3D कला

डेनियल सैम्स ( Daniel Sams) ने बल्लेबाजी और फिर गेंदबाजी और उसके बाद फील्डिंग में अपना कमाल दिखाया। इसका फायदा उनकी टीम सिडनी थंडर ( Sydney Thunder) को मिला। बिग बैश लीग में उनकी टीम को 11 रन से जीत मिली। मैच में सिडनी थंडर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 182 रन बना लिए। जिसके जवाब में ब्रिसबेन हीट ने 171 रन बनाए।

इसके बाद डेनियल सैम्स की टीम को 11 रन से जीत मिल गई। सेम्स ने छठे स्थान पर बल्लेबाजी करते हुए 15 गेंद में नाबाद 36 रनKL रह बनाए। जिसमें 4 छ्क्के और 2 चौके शामिल हैं। सिडनी थंडर ने 20 ओवर्स में 6 विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाए हैं।

गेंदबाजी-बल्लेबाजी के साथ ही फील्डिंग में भी कमाल

डेनियल सैम्स ( Daniel Sams) ने मैच में अच्छी गेंदबाजी और बल्लेबाजी की। ऐसी के साथ विरोधी टीम ब्रिसबेन हीट के दो बल्लेबाज मैट रेनेशॉ और रॉस व्हाइटली का विकेट भी लिया। इसी के साथ एक ऐसा कैच लिया, जिसमें मैच का पूरा पासा ही पलट दिया।

डेनियल सेम्स ने आखिरी ओवर में अपनी टीम सिडनी थंडर ( Sydney Thunder) के लिए विरोधी टीम ब्रिसबेन हीट की तरफ से बेहेतरीन बल्लेबाजी कर रहे कॉलिन मुनरो ( Colin Munro) का विकेट लिया और मैच बदल दिया।

Daniel Sams ने Colin Munro का कैच लपक कर लिया कमाल

कॉलिन मुनरो ( Colin Munro) ने 19वें ओवर तक 51 गेंद में 9 चौके और तीन छक्कों की मदद से 97 रन बना लिए थे। उनकी टीम को जीत के लिए आखिरी 6 गेंदों में 16 रन की दरकार थी और सेट बल्लेबाज मुनरो क्रीज पर मौजूद थे। मैच मुनरो के पक्ष में नज़र आ रहा था, कुकी सेट बल्लेबाज के लिए 16 रन बनाना मुश्किल नहीं था।

फिर आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर मुनरो ने डीप मिडविकेट की तरफ हवाई शॉट खेला। जो टीम की हार का सबब बन गया। ऐसा इसलिए क्योंकि फील्डिंग के लिए वहां डेनियल सेम्स मौजूद थे और एक बेहद शानदार छलांग लगाकर उन्होंने मुनरो को शतक से महज 2 रन पहले आउट कर दिया।

0/Post a Comment/Comments