IPL 2023: धोनी के बाद रविंद्र जडेजा नहीं ये खिलाड़ी होगा चेन्नई सुपर किंग्स का नया कप्तान, कोच ने खुद बताया नाम


सीएसके के लिए आईपीएल का पिछले सीजन काफी खराब था। सीएसके ग्रुप स्टेज से बाहर होने वाली पहली टीम बनी थी। वह सीजन शुरू होने से पहले ही धोनी की कप्तानी जडेजा को दी गई थी। खराब कप्तानी की वजह से धोनी को यह पद फिर से संभालना पड़ा था। लेकिन इस समय उनके आईपीएल रिटायरमेंट को भी लेकर पर चर्चाएं तेज हो गई हैं। फिलहाल धोनी आईपीएल के 16 संस्करण में सीएसके की कप्तानी करने जा रहे हैं। लेकिन सीएसके अपनी टीम के लिए एक नए कप्तान की तलाश है।

सीएसके के कोच ने बताया धोनी का उत्तराधिकारी

सीएसके टीम मैनेजमेंट ने आइपीएल 2022 में कप्तान के रूप में जडेजा को नियुक्त किया था, लेकिन इसके नतीजे बुरी तरीके से फ्लॉप साबित हुए, जिसके बाद बीच सीजन में ही जडेजा को हटाकर के धोनी को फिर से कप्तानी सौंपी गई।

अब ऐसे में धोनी की उम्र को देखते हुए उनके रिप्लेसमेंट को ढूंढने की बात चली है, तो इस बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज और चेन्नई सुपर किंग्स के वर्तमान कोच माइकल हसी ने उस खिलाड़ी का नाम बताया है। जो धोनी का अगला उत्तराधिकारी हो सकता है।

ऋतुराज के पास मौजूद है सारे गुण

ऋतुराज ने हाल ही में घरेलू लीग में शानदार प्रदर्शन करते हुए महाराष्ट्र को विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में भी पहुंचाया है।इस खिलाड़ी ने लीग में एक के बाद एक 5 शतक लगाएं हैं। खिलाड़ी के प्रदर्शन को देखने के बाद ही माइकल हसी ने बयान देते हुए कहा है कि-

“मुझे यकीन नहीं है कि सीएसके में भविष्य की क्या योजना है, लेकिन धोनी की तरह गायकवाड़ बहुत शांत है। जब धोनी की तरह दबाव से निपटने की बात आती है तो वह खेल को अच्छी तरह से रीड करता है। जैसा मैंने पहले कहा था वह बहुत चौकस है और मुझे लगता है कि लोग उसके स्वभाव, चरित्र और व्यक्तित्व के कारण उसकी ओर आकर्षित होते हैं। वे उसके आसपास रहना पसंद करते हैं। उसके पास उत्कृष्ट नेतृत्व गुण हैं।”

शानदार फॉर्म में चल रहे हैं ऋतुराज गायकवाड़

विजय हजारे ट्रॉफी में इस खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से सबको हैरान कर दिया है। उन्होंने उत्तर प्रदेश के खिलाफ 159 गेंदों का सामना करते हुए 220 रनों की शानदार पारी खेली, जिसमें खिलाड़ी ने 7 छक्के लगाए थे, इतना ही नहीं सेमीफाइनल के दौरान भी खिलाड़ी के बल्ले से उगलती दिखाई दी।

उन्होंने सेमीफाइनल में भी 126 गेंदों पर 168 रनों की पारी खेली और फाइनल में शानदार तरीके से शतक लगाकर टीम को एक अच्छा स्कोर देने में मदद की।

0/Post a Comment/Comments