IPL 2023: पिछले साल इन 3 खिलाड़ियों पर हुई थी पैसो की बारिश, नीलामी में तोड़े थे रिकॉर्ड, इस बार नहीं मिलेगा कोई खरीददार


इन दिनों IPL को लेकर पूरे देश में माहौल गरमाया हुआ है। पिछले दिनों आईपीएल की फ्रेंचाइजियों ने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट सौंपी थी। इन रिलीज खिलाड़ियों में कुछ ऐसे खिलाड़ियों के भी नाम सामने आए है।

जो आगामी सीजन IPL ऑक्शन में हिस्सा लेंगे। लेकिन इन खिलाड़ियों में कुछ ऐसे खिलाड़ी भी शामिल है जो पिछले सीजन में बड़े महंगे साबित हुए थे लेकिन इस सीजन में उन खिलाड़ियों पर बोली लगना बेहद मुश्किल है। आईये जानते है ऐसे ही कुछ खिलाड़ियों के बारे में।

1. ओडियन स्मिथ

ओडियन स्मिथ को पिछले IPL  ऑक्शन में पंजाब किंग्स ने 6 करोड़ रुपये में खरीदा था। लेकिन स्मिथ ने अपने प्राइज के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया। उन्हें IPL  में 6 आईपीएल मैच में 11 की इकोनॉमी से 6 विकेट हासिल किए।

वें अपने बल्ले से भी दमदार प्रदर्शन नहीं कर पाए। जिसके कारण पंजाब ने इस साल आॅक्शन के पहले उन्हें रिलीज कर दिया। अब उनके प्रदर्शन को देखकर लग नहीं रहा है कि कोई भी आईपीएल टीम उन्हें फिर से खरीदने में दिलचस्पी दिखाएगी।

2. रोमारियो शेफर्ड

रोमिरियो शेफर्ड वेस्टइंडीज के आलराउंडर है। पिछले साल आईपीएल ऑक्शन में उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 7 करोड़ रुपए से अधिक खर्च कर अपनी टीम में शामिल किया था। लेकिन रोमिरियो अपने प्राइज टैग के साथ न्याय नहीं कर पाए और पूरे सीजन में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित भी नहीं कर पाए।

उन्होंने आईपीएल में 6 मैच खेले। जिसमें उन्होंने 141.46 की स्ट्राइक रेट से महज 58 रन बनाए। वहीं गेंदबाजी में में भी महंगे साबित हुए। उन्होंने 10.86 की स्ट्राइक से सिर्फ 3 विकेट चटकाए। जिसके कारण इस साल आॅक्शन के पहले हैदराबाद की टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया। अब हालिया प्रदर्शन का एक बार फिर आईपीएल में इतना महंगा बिकना बहुत मुश्किल है।

3. निकोलस पूरन

निकोलस पूरन वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज और विकेटकीपर है। उन्हें उनकी तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है। जिसके कारण पिछले साल आईपीएल ऑक्शन में हैदराबाद की टीम ने 10.75 करोड़ रुपये में खरदीकर अपनी टीम में शामिल किया था और टीम को उम्मीद थी वें टीम के लिए जबर्दस्त प्रदर्शन करेंगे।

लेकिन उन्होंने आईपीएल 2022 में 144.34 की स्ट्राइक से 300 से ज्यादा रन बनाए थे। जो टीम के लिए काफी साबित नहीं हुए। जिसके कारण हैदराबाद की टीम ने उन्हें आईपीएल ऑक्शन के पहले एक बार फिर रिलीज कर दिया। अब उनके हालिया प्रदर्शन को देखकर लगता है कि आईपीएल में इस साल उनका बिकना बहुत मुश्किल है।

0/Post a Comment/Comments