IPL 2023: गौतम गंभीर ने पहली बार तोड़ी चुप्पी बताया क्यों निकोलस पूरन पर खर्च कर दिए 16 करोड़ रूपये


IPL 2023 का मिनी ऑक्शन पिछले हफ्ते हुआ जहा कई रिकॉर्ड टूटे। सबसे महंगे खिलाड़ियों की लिस्ट में चौथे नंबर पर रहे वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन जिन्हे 16 करोड़ रुपए की भारी रकम में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने खरीदा।

निकोलस पूरन की हालिया टी20 फॉर्म अच्छी नहीं रही है और इसको देखते हुए सभी फैंस हैरान है। किसी ने भी उनके इतनी रकम में बिकने की उम्मीद नहीं लगाई थी। अब ऐसे में लखनऊ की टीम के मेंटर गौतम गंभीर ने अपना बयान दिया है। 

खिलाड़ी की क्षमता को देखकर लिया फैसला

गौतम गंभीर ने निकोलस पूरन को इतनी महंगी रकम में खरीदने का कारण बताया है। गंभीर ने जियो सिनेमा पर ऑक्शन को लेकर बातचीत की और उन्होंने कहा,“मैं पिछले सीजन को नहीं देखता। मैं खिलाड़ियों की क्षमता को देखता हूं। यह टूर्नामेंट 500 या 600 रन बनाने को लेकर नहीं है। ऐसे खिलाड़ी आपको एक सीजन में 2 या 3 मैच जीता सकते हैं और अगर आपको इस तरह का खिलाड़ी मिल जाता है तो आप उसके इर्द-गिर्द अच्छी टीम बनाने की कोशिश करते हैं।”

गंभीर ने आगे कहा,“मैं सिर्फ इस सीजन के बारे में नहीं सोच रहा. वह हमारे लिए आगे भी मैच विनर साबित हो सकते हैं। 27 से 28 साल के बीच कुछ ही खिलाड़ियों के पास यह क्षमता होती है। मुझे हमेशा लगता है की रिकॉर्ड हमेशा हेडलाइन बनाते हैं। जबकि प्रभाव आपको टूर्नामेंट जीता सकता है।”

पिछले सीजन में नही चला था बल्ला

IPL 2022 में खराब प्रदर्शन के बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने पिछले महीने निकोलस पूरन को रिलीज कर दिया था। पिछली बार हुए IPL मेगा ऑक्शन में निकोलस पूरन 10.75 करोड़ में बिके थे। 

अपने IPL करियर में उन्होंने अब तक 47 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 44 पारियों में 26.06 की औसत से 912 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 151.24 का रहा। साथ ही उन्होंने IPL में तीन अर्धशतक भी लगाए हैं।

0/Post a Comment/Comments