IND vs BAN: बांग्लादेश दौरे के साथ ही खत्म हो सकता है इस भारतीय खिलाड़ी का करियर, इसके बाद मौका मिलना मुश्किल!


बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले का आज दूसरा दिन है। पहले दिन के खेल में जहां चेतेश्वर पुजारा और श्रेयस अय्यर के दम पर भारतीय टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 278 रन बनाए थे। वहीं दूसरे दिन टीम ने पहली पारी में 404 रन बना लिए हैं। दोनों दिन के खेल में कोई भी खिलाड़ी शतकीय पारी नहीं खेल पाया है, लेकिन ऑलराउंडर अश्विन ने ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी खेली तो वहीं उनसे पहले एक और खिलाड़ी को भी जगह दी थी। जो केवल 14 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठा।

अक्षर पटेल की बल्लेबाजी ने किया मायूस

टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल से सबको इस टेस्ट में उम्मीदें थी। लेकिन उन्होंने अपनी निराशाजनक बल्लेबाजी से सबको मायूस कर दिया। जहां कप्तान राहुल ने सातवें नंबर पर इस खिलाड़ी को भेजने का फैसला किया तो वहीं अक्षर अपनी बल्लेबाजी में फ़ुस्स सुतली बम साबित हुए और 14 रन पर अपना विकेट गंवा बैठे। लेकिन उसके बाद मैदान पर उतरे अश्विन ने समा बांध दिया। खिलाड़ी ने 6 गेंदों का सामना करते हुए 58 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली।

अक्षर पटेल खेल सकते हैं अपना अंतिम टेस्ट

हालांकि रविंद्र जडेजा भी चोटिल हैं और जडेजा के चोटिल होने की वजह से ही अक्षर पटेल को टीम में मौका मिला है, लेकिन जैसे ही जडेजा अपनी वापसी करेंगे तो भारत की प्लेइंग इलेवन में फेरबदल होना तय है। जिसकी वजह से अक्षर पटेल की जगह पर खतरे के बादल मंडरा सकते हैं। हालांकि कुलदीप यादव भी अक्षर के लिए किसी खतरे की घंटी से कम नहीं है। कुलदीप के 40 रन ने टीम इंडिया के 400 का स्कोर पार पहुंचाने में बड़ी भूमिका निभाई है।

अक्षर पटेल का करियर रहा है कुछ ऐसा

अक्षय पटेल एक ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं। जहां वह लेफ्ट आर्म स्पिन फेंकते हैं, तो वहीं बाएं हाथ से बेहतरीन बल्लेबाजी भी करते हैं। बता दें कि अक्षर ने अभी तक 6 टेस्ट और 46 वनडे मुकाबले खेलते हुए 50 विकेट लिए हैं।

वहीं T20 मुकाबले खेलते हुए खिलाड़ी ने 34 विकेट चटकाए हैं। इतना ही नहीं वह वनडे और टी20 इंटरनेशनल में दो बार अर्धशतक भी लगा चुके हैं।

0/Post a Comment/Comments