IND vs BAN: कोच और कप्तान को नजरअंदाज कर शुभमन गिल ने इन्हें दिया अपने पहले टेस्ट शतक का पूरा-पूरा श्रेय


भारत और बांग्लादेश के बीच चल रहे दो मैचों की टेस्ट सीरीज में शुभमन गिल (Subhman Gill) ने पहला टेस्ट शतक लगाते कमाल कर दिया है. इस खिलाड़ी को कई बार टीम इंडिया के लिए इस तरह की मैच विनिंग पारियां खेलते हुए देखा गया है. इस बार भी शुभमन गिल (Subhman Gill) अपनी पारी की वजह से टीम इंडिया को मजबूत स्थिति दिला चुके हैं और अगर भारत यह सीरीज जीतती है, तो कहीं ना कहीं इसमें शुभमन गिल (Subhman Gill) का बहुत बड़ा योगदान रहने वाला है.

पहले से बन गई थी रणनीति

बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में शुभमन गिल (Subhman Gill) ने अपने करियर का पहला टेस्ट शतक लगाया है. यह कमाल करने के बाद उन्होंने कहा कि “मैंने व्यक्तिगत रूप से सोचा था कि यह मेरे लिए काफी लंबा समय था. आज यह मुश्किल स्थिति को रास्ते से हटाने के बारे में था. कोई विचार नहीं थे मेरे लिए. इस बारे में था कि मैदान के अनुसार कैसे खेलना है और फिर रन बनाने में सक्षम होना है.”

शुभमन गिल ने आगे कहा कि“जब गेंदबाज राउंड द विकेट आया तो थर्ड मैन और पॉइंट के बीच गैप था. मैंने इसे पूरी पारी में नहीं खेला था और एक बार मैदान में आने के बाद मैं क्षेत्ररक्षकों के ऊपर चला गया. जब लंच हुआ तो मैं 13 के आसपास बल्लेबाजी कर रहा था. उस वक्त मैंने 100 गेंदों का सामना किया था और 70 के आस पास था. यह पारी को गति देने के बारे में है.”

मायने रखता है यह शतक

पहला टेस्ट शतक लगाने के बाद आगे शुभमन गिल (Subhman Gill) ने बताया कि“यह सेंचुरी मेरे परिवार और मेरे दोस्तों के लिए बहुत मायने रखता है, जिन्होंने मेरा हमेशा समर्थन किया है. किसी भी खिलाड़ी के लिए खास पल होता है और यह शतक मेरे जीवन में काफी मायने रखता है.”

मजबूत स्थिति में है भारत

भारतीय टीम इस मैच में मजबूत स्थिति में है. भारत ने पहली पारी में 404 रन बना था, तो वहीं बांग्लादेश को पहली पारी में कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज की घातक गेंदबाजी की बदौलत 150 रनों पर आलआउट कर दिया. उसके बाद दूसरे पारी में भारतीय टीम बल्लेबाजी करने उतरी.

भारत की तरफ से कप्तान केएल राहुल कुछ खास कमाल नहीं कर सके, लेकिन उसके बाद शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा ने शतकीय पारी खेली और भारत ने 258 रनों पर पारी की घोषणा कर दी. उसके बाद बांग्लादेश की टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी और तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 42 रन बना चुकी है.

0/Post a Comment/Comments