IND vs BAN: बांग्लादेश के लिए काल साबित होगा ये भारतीय खिलाड़ी, अकेले पूरी टीम को कर देगा तहस नहस

भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 14 दिसंबर से चटगांव में और दूसरा मुकाबला 22 दिसंबर से ढाका के मैदान में खेला जाएगा। वनडे सीरीज को हाथ से गंवाने के बाद टीम इंडिया हर हाल में टेस्ट सीरीज जीतना चाहेगी। जिसके लिए टीम इंडिया ने तैयारियां भी शुरू कर दी है और अपनी टीम में एक ऐसे खिलाड़ी को शामिल कर लिया है। जो बांग्लादेशी खिलाड़ियों को अपनी तूफानी गेंदबाजी से तहस-नहस कर देगा।

टेस्ट सीरीज में इस खिलाड़ी को मिला मौका

दरअसल टीम इंडिया इस समय बांग्लादेश के खेले जाने वाले पहले टेस्ट के लिए जमकर तैयारियों में जुटी हुई है। जिस खिलाड़ी को टीम इंडिया में शामिल किया गया है। वह कोई और नहीं बल्कि दिग्गज स्पिनर आर अश्विन है। जिन्हें सिर्फ बांग्लादेश दौरे पर टेस्ट सीरीज के लिए ही चुना गया है। बता दे भारत की तरह ही बांग्लादेश की पीछे भी स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार साबित होती हैं।

खतरनाक रिकॉर्ड रखते हैं आर अश्विन

रविचंद्रन अश्विन के टेस्ट क्रिकेट के रिकॉर्ड बेहद खतरनाक है खिलाड़ी ने 30 बार पारी में 5 विकेट लिए हैं। इसके अलावा ये खिलाड़ी 7 बार टेस्ट मुकाबलों में 10 से ज्यादा विकेट ले चुके हैं।

अगर यहां बांग्लादेश की टीम ने भारत को पहले टेस्ट मैच में स्पीड ट्रेक दे दिया तो यकीनन यह अकेले ही अपने प्रदर्शन से बांग्लादेशी बल्लेबाजों को खूब परेशान करेंगे।

विश्व के दूसरे गेंदबाज हैं अश्विन

बता दें कि अश्विन की ऑफ स्पिन, लेग स्पिन, दूसरा और कैरम बॉल से बचना बांग्लादेशी बल्लेबाजों के लिए बेहद मुश्किल भरा काम होगा। आईसीसी की मौजूदा टेस्ट रैंकिंग को देखे तो अश्विन दुनिया के ऐसे दूसरे गेंदबाज हैं।

जिन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई सारे मैच जिताने में योगदान दिया है अश्विन को लेकर ऑस्ट्रेलिया के दिवंगत खिलाड़ी शेन वॉर्न भी कह चुके हैं कि वह टेस्ट क्रिकेट में 1000 विकेट आसानी से हासिल कर सकते हैं।

0/Post a Comment/Comments