IND vs BAN: खराब प्रदर्शन के बाद अब चोटिल हुए ऋषभ पंत, इस खिलाड़ी की अचानक चमक सकती है किस्मत, मिल सकता है पंत की जगह मौका


टी20 विश्व कप के बाद न्यूजीलैंड दौरे पर भी ऋषभ पंत का प्लाॅफ शो जारी है. अंतिम एकदिवसीय मैच में ऋषभ के बल्ले से सिर्फ 10 रन निकले थे. भारत का अगला दौरा बंग्लादेश का होने वाला है जहाँ उसको तीन वनडे और दो टेस्ट खेलना है. न्यूजीलैंड दौरे के बाद ऋषभ पंत को बंग्लादेश दौरे पर भी मौका दिया जा रहा है.

लेकिन इस बीच एक चित्र है जो ऋषभ पंत के प्रशंसकों को परेशान कर रहा है. दरअसल बताया यह जा है कि तीसरे वनडे के बाद ऋषभ पंत को बैक प्राब्लम की समस्या हो सकती है. अगर ऐसा होता है तो उनके जगह बंग्लादेश दौरे पर संजू सैमसन जा सकते है.

मैच के बाद पंत का मसाज

न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम एकदिवसीय मैच में ऋषभ पंत से सभी को एक बड़ी पारी की उम्मीद थी लेकिन एक बार फिर से पंत ने सबको निराश करते हुए सिर्फ 10 रन ही बनाया. ऋषभ पंत खेलते वक्त भी कुछ संघर्ष करते नजर आ रहे थे. जैसे ही वह आउट होकर पवेलियन लौटे वह जाकर ड्रेसिंग रूम में मसाज करवाने लगे. मसाज पीठ का हो रहा था इस वजह से अंदेशा लगाया जा रहा है कि ऋषभ पंत को बैक प्राब्लम की समस्या हो सकती है.

पंत का ख़राब फाॅर्म

न्यूजीलैंड दौरे पर एकदिवसीय सीरीज में ऋषभ पंत ने 2 पारियों में 39 गेंदों में सिर्फ रन बनाए है. साल 2022 में पंत ने वनडे के 12 मैच की 10 पारियों में 336 रन बनाए, जिसमें एक शतक के साथ दो भी अर्धशतक शामिल हैं. टी20 इंटरनेशनल में 2022 में उन्होंने 25 मैच की 21 पारियों में सिर्फ 364 रन जोड़े हैं और उनका स्ट्राइक रेट 130 से थोड़ा ऊपर है. टी-ट्वेंटी में जहाँ पंत से बड़े पारियों की उम्मीद थी वहाँ वह कुछ ख़ास नही कर सके.

पंत के जगह सैमसन

न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के पहले मैच में संजू सैमसन को मौका दिया गया था जिसमें संजू ने बेहतर प्रदर्शन किया. पहले वनडे में संजू ने 36 रनों की पारी खेली थी. इससे पहले भी होम सीरीज में दक्षिण अफ्रीका आई थी तो संजू सैमसन में हर मैच में रन बनाए थे.

संजू ने 2022 में टी20 इंटरनेशनल में 6 मैच की 5 पारियों में 179 रन जोड़े हैं और उनका स्ट्राइक रेट 158.40 का है। सैमसन ने टुकड़ों में मिले मौकों के बीच 2022 में 10 वनडे की 9 पारियों में 284 रन बनाए हैं। ऐसे में ऋषभ पंत की जगह संजू सैमसन को मौका दिया जा सकता है .

0/Post a Comment/Comments