IND vs BAN: BCCI की लापरवाही से पहले टेस्ट में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होगा ये खिलाड़ी, वीजा नहीं मिलने की वजह से नहीं पहुंचा बांग्लादेश


India vs Bangladesh 1st Test: भारतीय क्रिकेट टीम और बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बीच दो मैच की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। सीरीज (BAN vs IND) का पहला मैच चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच कुछ ही घंटे में शुरू होने वाला है, लेकिन इससे पहले टीम के लाए एक बुरी खराब से आई है। टीम इंडिया की स्क्वाड का एक खिलाड़ी वीजा न मिलने के कारण टीम के साथ नही मिल सका है। जिससे वो पहले टेस्ट मैच का हिस्सा नही बन सकेगा।

ये खिलाड़ी नहीं बन सकेगा पहले टेस्ट मैच का हिस्सा

भारत बनाम बांग्लादेश पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया की तरफ से 31 साल के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) भी स्क्वाड का हिस्सा हैं, लेकिन मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ये तेज गेंदबाज स्क्वाड के साथ वीजा कारण से देर से पहुंच सकेंगे। जिसके कारण वो शायद पहले टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। जयदेव उनादकट को 12 साल बाद टेस्ट टीम में मौका दिया गया है।

इस कारण खिलाड़ी को नही मिला वीजा

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की तरफ से उन सभी खिलाड़ियों के लिए वीजा की व्यवस्था करता है, जोकि सलेक्शन में शामिल हैं। लेकिन जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) के मामले में ये बात समाने आई है कि प्री-बुकिंग नहीं की गई थी, क्योंकि उनका चयन मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) के चोटिल होने के बाद हुआ है। मोहम्मद शमी कंधे में चोट के चलते इस सीरीज से बाहर हैं।

घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन

मोहम्मद शमी के चोटिल होने के बाद 31 साल के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) को उनके घरेलू सीरीज में किए अच्छे प्रदर्शन के दम पर टीम में जगह दी है। खिलाड़ी ने टीम में अपना एकमात्र टेस्ट 2010 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में खेला था।

अब तक वो सात वनडे और 10 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। हाल ही में विजय हजारे ट्रॉफी में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे। इसमें 10 मैचों में 19 विकेट लिए थे। जिसके बाद खिलाड़ी को टीम इंडिया में मोहम्मद शमी की जगह शामिल किया गया। जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) ने अपने 96 मैचों के करियर में 353 विकेट लिए हैं।

0/Post a Comment/Comments