ईशान किशन को हुआ दोहरा शतक लगाने का फायदा, ICC रैंकिंग में हासिल की करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग, नंबर 1 पर है ये खिलाड़ी


बुधवार को आईसीसी ने एकदिवसीय की बल्लेबाजों और गेंदबाजों की ताजा रैकिंग जारी की। इस ताजा रैकिंग में भारत और बांग्लादेश की सीरीज़ में शानदार प्रदर्शन करने वाले दोनों टीमों के खिलाड़ियों को काफी फायदा हुआ। जहां कुछ खिलाड़ियों ने छलांग लगाकर टाॅप 10 में जगह बनाई तो वहीं कुछ खिलाड़ियों ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैकिंग हासिल की।

ईशान किशन को हुआ दोहरे शतक का फायदा

आईसीसी की ताजा रैकिंग में सबसे ज्यादा फायदा अंतिम एकदिवसीय में दोहरा शतक जमाने वाले ईशान किशन को हुआ। उन्हें रैकिंग में 107 स्थान स्थान का फायदा हुआ और वें एकदिवसीय करियर की सर्वश्रेष्ठ रैकिंग 33वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उनके अलावा अंतिम मैच में शतक जमाने वाले विराट कोहली को भी एक स्थान का फायदा हुआ वो भी अब 9वें से 8वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

वहीं इन दोनों के अलावा श्रेयस अय्यर को ताजा रैकिंग में फायाद हुआ। वह रैकिंग में 20वें स्थान से 15वें स्थान पर पहुंच गए। वहीं बल्लेबाजी रैकिंग में अब भी शीर्ष तीन स्थान पर बाबर आजम नंबर एक, इमाम उल हक नंबर दो और वान डर डू सेन नंबर 3 पर काबिज हैं।

मोहम्मद सिराज पहुंचे 22वें स्थान पर

अगर हम गेंदबाजों की बात करें तो गेंदबाजों की रैकिंग में भी बांग्लादेश के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले मोहम्मद सिराज को रैकिंग में फायदा हुआ है। वह 26वें से 22वें स्थान पर पहुंच गए। उनके अलावा बांग्लादेश के शाकिब अल हसन को भी फायदा हुआ है। वह अब 8वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

इसके अलावा मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार जीतने वाले मेहंदी हसन मिराज अब आलराउंडर की टाॅप 3 की सूची में शामिल हो गए। अब इस सूची में नंबर 3 पर काबिज है। आलराउंडर में नंबर 1 पर अब भी शाकिब अल हसन काबिज है।

0/Post a Comment/Comments