बीसीसीआई ने इस खिलाड़ी को दी है चेतावनी, फिटनेस की वजह से किया है बाहर, दोबारा वापसी होगी मुश्किल


श्रीलंका दौरे से भारतीय टीम मैनेजमेंट ने ऋषभ पंत को टीम से बाहर रखा है. ऋषभ पंत को टी20 सीरीज और एकदिवसीय सीरीज से बाहर रखा गया है. कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि ऋषभ पंत को चोट के वजह से बाहर किया गया है जबकि कुछ एक्सपर्ट्स ऐसा मान रहे हैं कि ऋषभ पंत को बीसीसीआई ने फाइनल वार्निंग दे दी है. क्या है वह फाइनल वार्निंग आइए इस लेख में समझते हैं.

पंत को बीसीसीआई की फाइनल वार्निंग

ऋषभ पंत लंबे समय से आउट ऑफ फाॅर्म चल रहे है. एशिया कप और टी-20 विश्व कप के अहम मैचों में ऋषभ पंत कुछ ख़ास नही कर सके. ऋषभ पंत का वजन लगातार बढ़ता जा रहा है. वह आउट ऑफ शेप दिख रहे है. बीसीसीआई ने ऋषभ पंत को चेतावनी देते हुए कहा है कि, या तो शेप-अप या शिप-आउट’ यानी फिटनेस पर काम करो या फिर टीम से छुट्टी

 ऋषभ पंत इस वक्त घुटने और पीठ की चोट के वजह से संघर्ष करते दिख रहे है. उन्हें बेंगलूर स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी में रिपोर्ट करने का कहा गया है. बीसीसीआई ने हर खिलाड़ी को साफ संदेश दे दिया है कि अगर आप फिट है तभी आप भारतीय टीम का हिस्सा हो सकते हैं.

हालांकि NCA जाने से पहले वो अपनी माँ से मिलना चाहते थे, लेकिन कल सुबह दिल्ली से रुड़की जाते समय उनका खतरनाक एक्सीडेंट हुआ और अभी उनकी हालत नाजुक बनी हुई है. हालांकि फैंस उनके ठीक होने की काफी दुआ कर रहे हैं और बीसीसीआई भी अपने इस खिलाड़ी को बचाने में जुट गई है.

बीसीसीआई सूत्र ने कही ये बात

बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी के हवाले से इनसाइड स्पोर्ट ने रिपोर्ट में कहा है,‘बेशक वह (पंत) शीर्ष स्तर के खिलाड़ी हैं लेकिन दुर्भाग्य से इस साल उनकी फॉर्म वनडे और टी20, दोनों में निराशाजनक रही है. कोचिंग स्टाफ चाहता है कि वह और ज्यादा फिट और चुस्त हों. उन्हें एनसीए में ट्रेनिंग करने के लिए कहा गया है.’

बांग्लादेश टेस्ट में बढ़िया प्रदर्शन

वैसे तो ऋषभ पंत अपने कैरियर के सबसे खराब फेज से गुजर रहे है. लेकिन फिर भी क्रिकेट का एक फाॅर्मेट ऐसा है जहाँ वह शानदार प्रदर्शन करते है. और वह है टेस्ट क्रिकेट, हाल में ही हुए बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया था. मीरपुर टेस्ट में पंत के बल्ले से 93 रनों की शानदार पारी निकली थी.

0/Post a Comment/Comments