विराट कोहली और रोहित शर्मा जिसे करते रहे नजरअंदाज उसी ने अकेले ही केएल राहुल को बना दिया सुपरस्टार कप्तान


विराट कोहली: भारत और बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने 188 रनों की विशाल जीत अर्जित की। भारत की इस जीत में कई नायक रहे हैं। इस जीत में सबसे बड़ा नायक भारतीय टीम के लिए कुलदीप यादव रहे, जिन्होंने लंबे समय टेस्ट मैच में शानदार वापसी करते हुए धमाकेदार प्रदर्शन किया।

रोहित शर्मा और विराट कोहली ने किया नजरअंदाज

कुलदीप यादव ने इस मैच के माध्यम से बड़े लंबे समय बाद टेस्ट में वापसी की थी। उन्हें विराट कोहली और रोहित शर्मा की कप्तानी में कम मौके दिए जा रहे थे। उन्होंने पिछले तीन सालों में महज तीन टेस्ट मैच खेलना का मौका मिला था। इन टेस्ट मैचों में उन्हें सही समय पर ओवर नहीं दिए जा रहे थे, जिसके कारण वें टीम के लिए प्रभावी साबित नहीं हो रहे थे।

लेकिन विराट कोहली और रोहित शर्मा के नजरअंदाज करने के बाद केएल राहुल ने उन्हें भरपूर मौका दिया और कुलदीप ने भी इसका भरपूर फायदा उठाया। उन्होंने बल्लेबाजी और गेंदबाजीं दोनों से अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया।

मैच में बल्ले और गेंद दोनों से दिया योगदान

कुलदीप यादव ने इस टेस्ट मैच में भारतीय टीम के लिए बल्ले और गेंद दोनों से धमाकेदार प्रदर्शन किया। उन्होंने पहली पारी में भारतीय टीम के लिए महत्वपूर्ण 40 रन बनाए। इसके बाद उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ पहली पारी में 5 विकेट हासिल किए और बांग्लादेश की टीम को 150 रन पर सिमटा दिया।

इसके बाद कुलदीप यादव यही नहीं रूके। उन्होंने दूसरी पारी में भी अपना दमदार प्रदर्शन जारी रखा और बांग्लादेश की टीम के 3 झटके और भारतीय टीम को 188 रनों की जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्हें इस प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

0/Post a Comment/Comments