रोहित शर्मा अगर दिनेश कार्तिक की यह बात नहीं मानते तो भारत का अगला वनडे मुकाबला हारना तय!


बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे में मेन इन ब्लू को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम केएल राहुल के 73 रनों की बदौलत 186 रन ही ऑल-आउट हो गई। भारतीय गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन टीम अंत में कैच ड्रॉप और खराब फील्डिंग के कारण हार गई।

3 मैचों की सीरीज में पहला वनडे खेलने के बाद भारतीय टीम सीरीज में 0-1 से पीछे है। अगर टीम को सीरीज में बने रहना है तो उन्हें अगला मुकाबला जीतना होगा।

इस बीच, दिनेश कार्तिक ने दूसरे वनडे मुकाबले से पहले भारत को कुछ चीजों में सुधार करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि कप्तान रोहित शर्मा को अपने बल्लेबाजों से एक निर्धारित लक्ष्य बनाने की उम्मीद करनी होगी क्योंकि पिचें बल्लेबाजी के लिए ठीक नहीं हैं।

दिनेश कार्तिक ने रोहित शर्मा को दी सलाह

उन्होंने अपने बयान में कहा कि, “वह निश्चित रूप से बल्लेबाजों के साथ बातचीत करेंगे। मेरे ख्याल से उन्हें बताएं कि हमें पहला झटका लग चुका है लेकिन हम अगले कुछ मैचों में भी ऐसी विकेटों पर ही खेलेंगे। हमें 300-320 रन बनाने के बारे में नहीं सोचना चाहिए, इस बारे में रियलिस्टिक होना चाहिए कि हम कितने रन बना सकते हैं। और फिर उसके हिसाब से बल्लेबाजी करें।

उन्होंने आगे कहा कि, “भारतीय टीम के बारे में एक अच्छी बात यह है कि विपरीत हमें परिस्थितियों से उबरने की उनकी क्षमता है। वे एक ऐसी टीम रहे हैं जिसे लगातार चुनौतियों का सामना करना पड़ा है लेकिन उन्होंने टॉप पर आने का एक रास्ता खोज लिया है।”

कब है अगला मुकाबला?

भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा वनडे मुकाबला 7 दिसंबर, दोपहर 12:30 बजे से  शेर ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम, ढाका में खेला जाएगा।

पिच कंडीशन-

शेर-ए-बांग्ला राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की पिच दूसरी पारी में धीमी हो जाती है, इसलिए टॉस जीतने वाला कप्तान पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कर सकता है।

देखें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत–रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज, कुलदीप सेन

बांग्लादेश– लिटन दास (कप्तान), अनामुल हक, नजमुल हुसैन शांत, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, महमूदुल्लाह, अफीफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान, एबादत हुसैन

0/Post a Comment/Comments