जसप्रीत बुमराह से भी खतरनाक गेंदबाजी करता था ये भारतीय गेंदबाज, रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ ने अपने कार्यकाल में अब तक नहीं दिया मौका !


इस वक्त भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज चल रही है. भारत के तेज गेंदबाज इस मैच में शानदार प्रदर्शन कर रहे है. हमेशा से भारत में एक बायें हाथ के तेज गेंदबाज की जरूरत रही है. दो साल पहले की बात है भारत की बायें हाथ के गेंदबाज की जरूरत पूरी हो गई थी.

भारत के पास एक ऐसा तेज गेंदबाज आ गया था जो हर गेंद यार्कर फेंक सकता है, लेकिन नए कोच और कप्तान की इस जुगलबंदी ने इस तेज गेंदबाज का कैरियर चौपट कर दिया है.

टी नटराजन का कैरियर हुआ बर्बाद

टी नटराजन को एक वक्त ‘यार्कर मैन’ कहा जाता था. क्या महेंद्र सिंह धोनी हो और क्या एबी डीविलियर्स हो हर खिलाड़ी टी नटराजन के यार्कर की तारीफ करता था. टी नटराजन ने आईपीएल के पिछले सीजन यानी 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की तरफ से खेलते हुए कमाल का खेल दिखाया था.

टी नटराजन (T. Natarajan) ने आईपीएल 2022 के 11 मैचों में 18 विकेट चटकाए थे लेकिन फिर भी बीसीसीआई नटराजन के इस प्रदर्शन से खूश नही है.

टी नटराजन को मिले कम मौके

जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर थी और शानदार प्रदर्शन कर रही थी तब टीम को टी नटराजन की जरूरत पड़ी थी. उस सीरीज में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया था. भारत ने पहली बार ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर टेस्ट सीरीज जीती थी और उसमे नटराजन का एक बड़ा रोल था.

इस दौरे पर नटराजन को भारत के सारे फाॅर्मेट में मौका मिला था. अभी तक नटराजन ने भारत के लिए एक टेस्ट मैच, 4 टी20 इंटरनेशनल मैच और 2 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं. टी नटराजन ने टेस्ट में 3 विकेट, टी20 इंटरनेशनल में 7 विकेट और वनडे इंटरनेशनल में 3 विकेट झटके हैं.

बायें हाथ के गेंदबाज की है जरूरत

अगर विश्व क्रिकेट में ध्यान दिया जाए तो सभी शीर्ष टीमों के पास एक बायें हाथ का तेज गेंदबाज मौजूद है. ऑस्ट्रेलिया में मिचेल स्टार्क, न्यूजीलैंड में ट्रेंट बोल्ट तो पाकिस्तान में शाहीन शाह अफरीदी. सिर्फ भारत ही एक ऐसी टीम है, जिसके पास अर्शदीप सिंह को छोड़कर कोई बायें हाथ का तेज गेंदबाज नही है.

0/Post a Comment/Comments