रोहित शर्मा और पूरी टीम होने वाली है मालामाल, बोर्ड बढ़ाने वाली है सैलरी, जानें किस खिलाड़ी को मिलेगी कितनी सैलरी


भारतीय टीम फिलहाल बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने में व्यस्त है। कप्तान रोहित शर्मा दूसरे वनडे में चोटिल होने के कारण पहले टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं हैं। उनकी गैर मौजूदगी में भारतीय टीम की कप्तानी केएल राहुल के हाथों में सौंपी गई है।

लेकिन कप्तान रोहित शर्मा और उनकी टीम के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। दरअसल, एक रिपोर्ट के मुताबिक यह खबर है कि इंडियन क्रिकेट बोर्ड रोहित शर्मा और उनकी टीम के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट्स में सैलरी हाइक (Team India Salary) देने की तैयारी कर रही है।

इंडियन क्रिकेट बोर्ड, इंडियन टी-20 लीग के राइट्स बेचने के बाद काफी मालामाल हो गई है जिसका फायदा खिलाड़ियों को भी मिलने वाला है। इसलिए इंडियन क्रिकेट बोर्ड 2022-23 सीजन के लिए वार्षिक रिटेनरशिप में 10-20% बढ़ोतरी पर विचार कर रहा है।

भारतीय टीम ने इन 4 सालों में बहुत अधिक क्रिकेट खेला है

गौरतलब है कि, इन चार वर्षों के दौरान भारतीय टीम ने काफी अधिक क्रिकेट खेला है। यही नहीं इंडियन क्रिकेट बोर्ड ने पिछले साल दो नई इंडियन टी-20 लीग फ्रेंचाइजी बेचने के बाद भी भारतीय खिलाड़ियों की सैलरी (Team India Salary) में कोई बढ़ोतरी नहीं की है। लेकिन अब टीम को सैलरी में हाइक मिलने वाला है। जानें क्या है खबर…

रिपोर्ट के मुताबिक इंडियन क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने बयान दिया है कि, “यह खबर हमारे चर्चा का हिस्सा है। हमें पता है कि पिछली बार रिटेनरशिप इंक्रीमेंट सीओए के दौरान किया गया था। इस बार, हम सैलरी में लगभग 10-20% की वृद्धि पर चर्चा कर रहे हैं। लेकिन अभी कुछ भी फाइनल नहीं हुआ है। काउंसिल मीटिंग में इसपर फैसला होगा”

पहले क्या थी भारतीय टीम (Team India Salary) की सैलरी

आखिरी बार खिलाड़ियों के सैलरी में बढ़ोतरी साल 2017-18 के सत्र में हुई थी। विनोद राय की अगुआई वाले सीओए ने ग्रेड ए+ स्लैब पेश किया था जिसमें सभी फॉर्मेट के स्पेशलिस्ट खिलाड़ियों यानि वह खिलाड़ी जो तीनों फॉर्मेट खेलेंगे, उन्हें 7 करोड़ रुपये दिए गए। तब से, इंडियन क्रिकेट बोर्ड ने 7 करोड़ रुपये, 5 करोड़ रुपये, 3 करोड़ रुपये और 1 करोड़ रुपये के चार सैलरी स्लैब बना रखे हैं।

जानें सैलरी में होगी कितनी बढ़ोतरी और किन खिलाड़ियों की क्या है सैलरी …

कितनी मिलेगी खिलाड़ियों को (Team India Salary) सैलरी?

उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड के खिलाड़ी सैलरी के मामले में भारतीय खिलाड़ियों की तुलना में अधिक कमाते हैं, इसलिए अब विराट कोहली, रोहित शर्मा (Rohit Virat Salary)और केएल राहुल जैसे खिलाड़ियों को उनके बराबर की सैलरी (Rohit Virat Salary) देने का समय आ गया है। खबर यह है कि, 7 करोड़ रुपये के उच्चतम श्रेणी स्लैब को 10 करोड़ रुपये बनाया जाएगा। वहीं, 5 करोड़ रुपये के स्लैब को 7 करोड़ किया जा सकता है। साथ ही, ग्रेड बी और सी में खिलाड़ियों को क्रमशः 5 और 3 करोड़ रुपये मिलेंगे।

देखिए कौन से खिलाड़ी हैं किस श्रेणी में शामिल

वर्तमान केंद्रीय अनुबंध के मुताबिक

ए प्लस ग्रेड (7 करोड़ रुपये): विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, रोहित शर्मा।

ए ग्रेड (5 करोड़ रुपये): रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, ऋषभ पंत, केएल राहुल, मोहम्मद शमी।

बी ग्रेड (3 करोड़ रुपये): चेतेश्वर पुजारा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, श्रेयस अय्यर, मोहम्मद सिराज, हार्दिक पांडया

सी ग्रेड (1 करोड़ रुपये): शिखर धवन, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, वाशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, शुभमन गिल, हनुमा विहारी, युजवेंद्र चहल, सूर्यकुमार यादव और मयंक अग्रवाल।

0/Post a Comment/Comments