पाक-न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट ड्रा होते भारत को हुआ जबर्दस्त फायदा, अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में इस टीम से भीड़ सकती है भारतीय टीम


इस समय टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की रेस काफी रोचक स्थिति में है। इसी बीच शुक्रवार को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच रोमांचक मुकाबला ड्रॉ पर समाप्त हुआ। इस मैच के परिणाम का सीधा असर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका पर हुआ है। इस मैच के परिणाम के बाद विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए भारत की राह आसान हो गई जबकि पाकिस्तान और इंग्लैंड इस रेस से अब बाहर हो गए हैं।

भारत को हुआ फायदा

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के मैच के परिणाम के बाद विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में नंबर एक स्थान पर आस्ट्रेलियाई टीम काबिज है। जबकि दूसरे स्थान पर भारतीय टीम काबिज है। वही अंक तालिका में नंबर 3 पर श्रीलंकाई टीम काबिज है। चौथे स्थान पर साउथ अफ्रीका की टीम काबिज है।

इस टेस्ट के बाद अब आस्ट्रेलियाई टीम का विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। अब यदि भारतीय टीम आस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ सीरीज़ जीत लेती है तो भारतीय टीम भी फाइनल में पहुंच जाएगी। और ऑस्ट्रेलिया से भिड़ंत हो सकती है.

खराब रोशनी के कारण हुआ मैच ड्रॉ

वही अगर इस मैच की बात करें तो मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 438 रन बनाए। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी 612 रन पर पारी घोषित कर दी। न्यूजीलैंड को पहली पारी के आधार पर 112 रनों की बढ़त मिली।

इसके बाद पाकिस्तानी टीम ने दूसरी पारी में शानदार बल्लेबाजी की। लेकिन पाकिस्तान की टीम ने 311 रन पर पारी घोषित कर दी और 137 रन का लक्ष्य दिया। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम दूसरी पारी में 1 विकेट खोकर 61 रन ही बना पाए और खराब रोशनी के कारण मैच को रोक दिया गया और ड्रॉ घोषित कर दिया गया।

0/Post a Comment/Comments