नए साल में पूरी तरह बदल जाएगी टीम इंडिया, नए ओपनर और नए कप्तान और उपकप्तान के साथ उतरेगी भारतीय टीम


टीम इंडिया (Team India) में एक बहुत बड़े बदलाव की लहर दौड़ गई है. उसकी शुरुआत नए साल में श्रीलंका के साथ होने वाली टी-20 सीरीज के साथ होने वाली है. दरअसल श्रीलंका के साथ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या को कप्तानी सौंपी गई है.

वहीं सूर्यकुमार यादव उप कप्तानी संभालेंगे. पहली बार सूर्यकुमार यादव को यह जिम्मेदारी दी गई है. ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि नए साल में टीम इंडिया (Team India) का दृश्य पूरी तरह बदल जाएगा. कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें खेलने का मौका मिलेगा और कई इस बार बाहर नजर आने वाले हैं.

ओपनर के साथ उतरेगी Team India

नए साल में श्रीलंका के साथ होने वाले तीन मैच की टी-20 सीरीज के लिए ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड ओपनिंग करने उतर सकते हैं. हाल ही में इशान किशन ने वनडे में दोहरा शतक लगाकर अपना परचम लहराया था.

एक बार फिर उनसे इसी तरह की बल्लेबाजी की उम्मीद की जा रही है. वहीं दूसरी तरफ ऋतुराज गायकवाड ने घरेलू क्रिकेट खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया जिसके दम पर उन्हें टीम इंडिया (Team India) में दोबारा मौका मिला है.

इन खिलाड़ियों पर होगी मिडिल ऑर्डर की जिम्मेदारी

श्रीलंका के खिलाफ होने वाले टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) की तरफ से मिडिल ऑर्डर की जिम्मेदारी सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन और राहुल त्रिपाठी पर होगी. कप्तान होने के नाते हार्दिक पांड्या नंबर चार पर बल्लेबाजी करेंगे. हो सकता है सूर्यकुमार यादव को थोड़ा ऊपर भेजा जा सकता है.

इसके अलावा संजू सैमसन और राहुल त्रिपाठी भी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेंगे. वही लोअर मिडिल ऑर्डर में वाशिंगटन सुंदर और हर्शल पटेल टीम इंडिया (Team India) को मुश्किल परिस्थितियों से निकालने में काम आएंगे.

इन गेंदबाजों पर होगी सारी जिम्मेदारी

श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाली टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) में पहली बार मुकेश कुमार को मौका मिला है जिनका डेब्यू भी हो सकता है. तेज गेंदबाजी में हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह महत्वपूर्ण भूमिका निभाते नजर आएंगे. वहीं मुख्य स्पिनर के रूप में यजुवेंद्र चहल का साथ मुकेश कुमार दे सकते है.

0/Post a Comment/Comments