पहले करोड़ो लुटा गुजरात में किया शामिल, अब टीम इंडिया में मौका मिलते शिवम मावी ने हार्दिक पांड्या की जमकर तारीफ, बताया अब तक का बेस्ट कप्तान



शिवम मावी के लिए साल 2022 का आखिरी महीना काफी अच्छा रहा है। इंडियन टी-20 लीग 2023 के लिए मिनी ऑक्शन में गुजरात ने एक मोटी रकम पर उन्हें अपनी टीम में शामिल किया। वहीं अब श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए वह भारतीय टीम में चुने गए हैं। टीम में चुने जाने पर मावी ने प्रतिक्रिया दी है और हार्दिक पांड्या की कप्तानी में खेलने पर भी बात की है।

आपको बता दें कि नियमित कप्तान रोहित शर्मा का श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज से आराम दिया गया है, क्योंकि वह अंगूठे की चोट से पूरी तरह उबर नहीं सके हैं। इसलिए हार्दिक पांड्या टी-20 सीरीज में टीम का नेतृत्व करेंगे। वहीं सूर्यकुमार यादव को उप-कप्तान बनाया गया है।

हार्दिक पांड्या की जमकर की तारीफ

शिवम मावी ने गुरुवार को पीटीआई के साथ इंटरव्यू में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की तारीफ की है। मॉयखेल के हवाले से मावी ने कहा, हार्दिक पांड्या हर खिलाड़ी को सपोर्ट करते हैं। वह एक बड़े कप्तान हैं। पहली बार में इंडियन टी-20 लीग चैंपियन बनना बहुत मुश्किल है, लेकिन वह ऐसा करने में कामयाब रहे। उन्होंने आगे बढ़कर गुजरात का नेतृत्व किया और चैंपियन बने।

मावी ने आगे कहा, वह एक शांत लीडर हैं लेकिन कुछ बड़े फैसले लिए। एक कप्तान के रूप में हार्दिक भाई बहुत चतुर और एक कुशल रणनीतिज्ञ हैं। उन्हें पता है कि किसे कब गेंदबाजी करनी है और बल्लेबाजी क्रम में किसे प्रमोट करना है।

मावी ने श्रीलंका के खिलाफ अपने डेब्य करने की संभावनाओं पर बोलते हुए कहा कि मैं जानता हूं मेरे लिए यह बहुत आसान नहीं होने वाला है, लेकिन मैं सिर्फ एक मैच में खेलने और वहां प्रदर्शन करने और भारत के लिए नियमित खेलने की उम्मीद कर रहा हूं।

कोलकाता ने किया था रिलीज

बता दें कि शिवम मावी के लिए इंडियन टी-20 लीग का 2022 सीजन काफी खराब गुजरा था। उन्होंने कोलकाता का प्रतिनिधित्व करते हुए छह पारियों में केवल 5 विकेट हासिल किए थे। इसलिए ऑक्शन से पहले कोलकाता ने उन्हें रिलीज कर दिया। लेकिन उन्होंने घरेलू क्रिकेट में अपने प्रदर्शन से सभी को काफी प्रभावित किया। उन्होंने मुश्ताक अली ट्रॉफी 2022 में 10 विकेट और विजय हजारे ट्रॉफी में 14 विकेट निकाले।

0/Post a Comment/Comments