“रोहित शर्मा और विराट कोहली को बाहर कर उन दोनों को भारतीय टीम में जगह दो”


मंगलवार को बीसीसीआई ने श्रीलंका के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज के लिए वनडे और टी20 टीम का ऐलान किया। टी20 सीरीज के लिए रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल का नाम टीम में नही था। 

वहीं इसी बीच गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का मानना है कि टीम में अब युवा खिलाड़ियों को लाना चाहिए, जो निडर होकर क्रिकेट खेलते हैं। गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) की इस बात से मानो लग रहा है कि वह अब रोहित शर्मा और केएल राहुल जैसे खिलाड़ी को हटाके अब नए खिलाड़ी आजमाना चाहते हैं। 

युवा खिलाड़ी को मिलना चाहिए मौका

टी20 वर्ल्ड कप 2024 को लेके काफी समय से बात हो रही है जहा भारत की टीम में कई बदलाव हो सकते हैं। हाल ही में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल जैसे मुख्य खिलाड़ी नाकाम दिखाई दिए थे।

भारतीय टी20 इंटरनेशनल टीम को लेकर Gautam Gambhir ने सलाह दी और बताया कि वो किन युवा खिलाड़ियों को टी20 की टीम में देखना चहाते हैं। उन्होंने कहा,

“स्पष्टता होनी चाहिए। चयनकर्ताओं और इन खिलाड़ियों के बीच अच्छा संवाद होना चाहिए। अगर चयनकर्ताओं ने इन लोगों से परे देखने का फैसला किया है, तो ठीक है। मुझे लगता है कि बहुत सारे देशों ने ऐसा किया है। जब चयनकर्ता और प्रबंधन कुछ व्यक्तियों से परे देखते हैं तो हम बहुत हो-हल्ला मचाते हैं।”

सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ी  सकते हैं विश्व कप

Gautam Gambhir ने अपने बयान में आगे कहा,“आखिरकार, यह व्यक्तियों के बारे में नहीं है, लेकिन आप अगले (टी20) विश्व कप (2024 में) के लिए अपनी योजनाओं के बारे में कैसे जाना चाहते हैं, क्योंकि आप वहां जाना चाहते हैं और इसे जीतना चाहते हैं। यदि ये लोग सक्षम नहीं हैं। इसे हासिल करने के लिए, मुझे लगता है कि आप कभी नहीं जान पाएंगे। सूर्यकुमार जैसे लोग, युवा पीढ़ी उस सपने को हासिल करने के लिए आगे बढ़ सकती है।”

Gautam Gambhir ने ईशान किशन, संजू सैमसन और राहुल त्रिपाठी जैसे खिलाड़ियों को टीम में लाने की मांग की है। उन्होंने कहा,“निजी तौर पर अगर आप मुझसे पूछें तो यह मुश्किल लगता है। सूर्यकुमार यादव, इशान किशन जैसे लोगों को मिश्रण में होना चाहिए। हार्दिक पांड्या वहां हैं, मैं पृथ्वी शॉ, राहुल त्रिपाठी और संजू सैमसन जैसे लोगों को मिश्रण में लाने की कोशिश करना चाहता हूं। वे निडर क्रिकेट खेल सकते हैं।”

0/Post a Comment/Comments