पहले नीलामी में रहे अनसोल्ड अब अफगानिस्तान ने मोहम्मद नबी से छिनी कप्तानी, दुनिया के सबसे धाकड़ ऑलराउंडर को बनाया नया कप्तान


टी20 विश्व कप के बाद दुनियाभर की टी20 क्रिकेट टीमों में बदलाव जारी है। इसी क्रम में गुरूवार को अफगानिस्तान टी20 क्रिकेट टीम का कप्तान मोहम्मद नबी की जगह राशिद खान को टीम का नया कप्तान बनाया गया है। टी20 विश्व कप में खराब प्रदर्शन के कारण मोहम्मद नबी को बोर्ड ने कप्तानी से हटा दिया।

दूसरी बार बने टीम के कप्तान

राशिद खान को दूसरी बार अफगानिस्तान की टी20 का कप्तान नियुक्त किया गया। इसके पहले साल 2019 में वें अफगानिस्तान की टीम की कप्तानी कर चुके हैं। जब उन्होंने अफगानिस्तान की टीम के लिए 7 मैचों में कप्तानी की थी। जिनमें अफगानिस्तान ने 4 मुकाबलों में जीत हासिल की थी जबकि तीन मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

हालांकि राशिद खान की कप्तानी के दौरान उनकी गेंदबाजी कुछ खास नहीं रही थी। उन्होंने कप्तानी के दौरान 7 टी-20 मैचों में 20.55 की औसत और 6.85 की इकॉनमी के साथ 9 विकेट हासिल किए हैं।

टी20 में है शानदार रिकॉर्ड

वही आपको बता दें कि राशिद खान को टी20 स्पेशलिस्ट खिलाड़ी माना जाता है। उन्होंने अब अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में खेले 74 टी20 मैचों में 122 हासिल किए हैं। इनमें उनका इकोनॉमी 6.25 का रहा। इसके अलावा राशिद ने बल्ले से 328 रन भी बनाए है।

वही राशिद खान ने सिर्फ़ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी जलवा नहीं बिखेरा रहा है। बल्कि दुनियाभर के कोने कोने की टी20 लीग्स में खेलकर भी जलवा बिखेरा है। जहां उन्होंने कई टीमों के लिए कई बार मैच जिताऊ प्रदर्शन किया है।

0/Post a Comment/Comments