पंत क्यों सूर्यकुमार से पहले बल्लेबाजी करने उतरे?, भारतीय टीम मैनेजमेंट पर सलमान बट ने उठाए सवाल

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में ऋषभ पंत का बल्ला खामोश रहा।

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज 1-0 से गंवा दिया। पहला वनडे हारने के बाद भारत ने वापसी की कोशिश की, लेकिन दूसरा और तीसरा मुकाबला बारिश के कारण धूल गया। पूरे सीरीज के दौरान भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत का बल्ला खामोश रहा। इस वजह से उन्हें काफी आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ा।

तीसरे वनडे में पंत सूर्यकुमार यादव से पहले बल्लेबाजी करने उतरे थे। डेरिल मिचेल द्वारा आउट होने से पहले उन्होंने 16 गेंदों में 10 रन बनाए। इस पर पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज सलमान हैरान है और उनका कहना है कि वह समझ नहीं पाए कि आखिरकार सूर्यकुमार यादव से पहले पंत क्यों बल्लेबाजी करने आए?

पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज ने जताई हैरानी

उन्होंने कहा कि, ‘वह (पंत) एक आकर्षक खिलाड़ी है, बहुत अधिक फ्री होकर खेलता है, लेकिन वह उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पाया है, जैसा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में उससे उम्मीद की जा रही थी। उसे और रन बनाने चाहिए थे। लेकिन मुझे समझ नहीं आया कि वह सूर्यकुमार यादव से ऊपर क्यों बल्लेबाजी कर रहा है।’

सलमान बट ने आगे कहा कि, ‘आप खराब फॉर्म के रूप में किसी ऐसे व्यक्ति के स्थान पर खेल रहे हैं जो अपने जीवन का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेल रहा है। इन-फॉर्म खिलाड़ी को अधिक ओवर खेलना चाहिए। वह नंबर एक बल्लेबाज है और आप उसे आउट ऑफ फॉर्म बल्लेबाज के बाद भेज रहे हैं।’

संजू सैमसन को मौके नहीं मिलने को लेकर बहस जारी

वहीं भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में लगातार नजरअंदाज किया गया। पहले वनडे में अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद उन्हें दूसरे और तीसरे मुकाबले से ड्रॉप होना पड़ा। पंत के लगातार फ्लॉप होने के बावजूद उन्हें मौका मिलना और संजू सैमसन के अवसर नहीं मिलने को लेकर क्रिकेट जगत में बहस जारी है। भारतीय टीम अब 4 दिसंबर से बांग्लादेश के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज खेलेगी।

0/Post a Comment/Comments