BBL 2022-23: एडिलेड स्ट्राइकर्स ने सिडनी सिक्सर्क को 51 रनों से दी मात, मैथ्यू शॉर्ट ने खेली तूफानी पारी


 बिग बैश लीग 2022-23 के दूसरे मुकाबले में एडिलेड स्ट्राइकर्स ने सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ 51 रनों से बड़ी जीत दर्ज की। स्ट्राइकर्स द्वारा मिले 185 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सिक्सर्स की टीम 133 रन ही बना सकी। एडिलेड स्ट्राइकर्स के लिए हेनरी थॉर्नटान और राशिद खान की जोड़ी ने शानदार गेंदबाजी की और मिलकर कुल सात विकेट चटकाए।

मुकाबले में एडिलेड स्ट्राइकर्स के कप्तान पीटर सिडल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। वेदराल्ड के रूप में उसे शुरुआती झटका लगा। लेकिन इसके बाद मैथ्यू शॉर्ट और क्रिस लिन ने धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए दूसरे विकेट के लिए 95 रनों की साझेदारी की।

इस दौरान मैथ्यू शॉर्ट ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 53 गेंदों में 11 चौके और 2 छक्के की मदद से 84 रनों की पारी खेली। इसके अलावा क्रिस लिन ने 41 रन बनाए, जबकि एडम हॉस ने भी 22 गेंदों में 40 रनों का योगदान दिया। सिक्सर्स के लिए सीन एबॉट ने तीन विकेट हासिल किए, जबकि इजहारुल हक ने दो विकेट चटकाए।

हेनरी थॉर्नटान और राशिद खान की जोड़ी ने सिक्सर्स को रोका

चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिक्सर्स की शुरुआत बेहद खराब हुई और 11 रन के स्कोर पर उसके दो बल्लेबाज वापस डग आउट लौट चुके थे। इसके बाद मोइसेस हेनरिक्स और जोश फिलिप ने पारी संभालने का प्रयास किया। लेकिन फिलिप 26 और हेनरिक्स 24 रन बनाकर आउट हो गए।

जॉर्डन सिल्क ने थोड़ा संघर्ष जरूर दिखाया, लेकिन वे भी राशिद खान का शिकार बने। उन्होंने 25 गेंदों में 5 चौके की मदद से 36 रन बनाए। हेनरी थॉर्नटान और राशिद खान की जोड़ी ने सिक्सर्स के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया। दोनों गेंदबाजों ने कुल मिलाकर सातों विकेट हासिल किए। इनकी घातक गेंदबाजी ने सिक्सर्स को 133 रन पर रोक दिया।

इस तरह एडिलेड स्ट्राइकर्स ने टूर्नामेंट के अपने पहले गेम में सिक्सर्स के खिलाफ 51 रनों से भारी जीत दर्ज की।

0/Post a Comment/Comments