2023 वनडे वर्ल्ड कप के लिए युवराज सिंह ने चुना भारत का सबसे मजबूत ओपनिंग बल्लेबाज

Yuvraj Singh picks India's strongest opening batsman for 2023 ODI World Cup

2022 में, भारत ने कई प्रारूपों में खिलाड़ियों की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ प्रयोग किया है। प्रबंधन की इस काट-छाँट और बदलती नीति ने टीम को वास्तव में कुछ अच्छे खिलाड़ी दिए हैं, जो तीनों प्रारूपों में सीनियर्स की तरह दिख सकते हैं। शुभमन गिल उन युवा प्रतिभाओं में से एक हैं जिन्होंने इस मौके को दोनों हाथों से लपक लिया है।

23 वर्षीय सलामी बल्लेबाज ने अपने पास जो भी अवसर थे, उनके साथ वास्तव में अच्छा काम किया है। और जैसा कि अगला 2023 एकदिवसीय विश्व कप भारत में होना है, वह टीम का हिस्सा बनने के प्रबल दावेदारों में से एक है।

उन्होंने हाल ही में सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली थी। 2022 में, गिल ने 12 मैच खेले हैं और 70.88 के शानदार औसत से 638 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और चार अर्धशतक शामिल हैं।

उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में भी अर्धशतक बनाया और इसके बाद दूसरे एकदिवसीय मैच में नाबाद 45 रनों की पारी खेली, इससे पहले कि बारिश के कारण इसे रद्द कर दिया गया था। शीर्ष पर अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के साथ 23 वर्षीय ने अच्छा काम किया है।

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह का मानना ​​है कि गिल ने 2023 वनडे विश्व कप में जगह बनाने के लिए खुद को एक दावेदार के रूप में स्थापित कर लिया है। हालाँकि, भारत में मार्की इवेंट के शुरू होने में अभी भी 10 महीने बाकी हैं। पीटीआई के साथ एक साक्षात्कार में, युवराज ने कहा कि गिल सही रास्ते पर हैं और आने वाले 10 वर्षों में भारत के लिए एक संपत्ति होंगे।

उन्होंने कहा, "मेरा मानना ​​है कि गिल 2023 विश्व कप में भारत के लिए ओपनिंग करने के प्रबल दावेदार हैं। शुभमन बहुत मेहनती हैं और सभी सही चीजें कर रहे हैं। मेरा मानना ​​है कि अगले 10 वर्षों में उनकी महानता तय है।"

2019 में खेल के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने वाले युवराज ने गिल को कोचिंग दी है। 2020 में, COVID महामारी के दौरान, गिल युवराज सिंह के साथ एक अन्य पंजाब में जन्मे अनकैप्ड स्टार, अभिषेक शर्मा के साथ एक प्रशिक्षण कार्यक्रम का हिस्सा थे।

भारत इस समय तीन वनडे और दो टेस्ट के लिए बांग्लादेश के दौरे पर है। गिल मौजूदा एकदिवसीय श्रृंखला का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन वह भारत के लिए टेस्ट टीम में हैं। पहला टेस्ट 14 दिसंबर को जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम, चटोग्राम में खेला जाएगा।

0/Post a Comment/Comments