हार्दिक पांड्या की लीडरशिप के मुरीद हुए कुमार संगकारा, तारीफ में पढ़े कसीदे

Kumar Sangakkara became a fan of Hardik Pandya's leadership, read ballads in praise

श्रीलंका के खिलाफ आगामी तीन मैचों की T20I श्रृंखला के लिए, BCCI चयन समिति ने भारत के नियमित सफेद गेंद वाले कप्तान रोहित शर्मा, उनके पूर्ववर्ती विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को बाहर कर दिया है।

जबकि बीसीसीआई ने तिकड़ी की अनुपस्थिति के लिए कोई कारण नहीं बताया है, ऐसी रिपोर्टें हैं जो दावा करती हैं कि भारतीय टी20ई टीम इस श्रृंखला से एक बदलाव से गुजरेगी।

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को टी20ई टीम का कप्तान बनाया गया है, जबकि स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव डिप्टी की भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं।

मुंबई में 3 जनवरी से शुरू होने वाली श्रृंखला से पहले, श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा ने कहा है कि एक अंतरराष्ट्रीय टीम में परिवर्तन की अवधि हमेशा "संभालना मुश्किल" होती है, लेकिन भारत के पास एक समृद्ध प्रतिभा पूल और एक संभावित अच्छा नेतृत्वकर्ता है। हार्दिक में चरण के माध्यम से आसानी से देखने के लिए।

"संक्रमण अपरिहार्य है। इसके लिए आपको हमेशा तैयार रहना होगा। लेकिन इसे सुचारू रूप से प्रभावी बनाने के लिए आपको सिस्टम के माध्यम से आने के लिए सहायक खिलाड़ियों की आवश्यकता है, ” संगकारा ने भारत के आगामी श्रीलंका दौरे के आधिकारिक प्रसारक स्टार स्पोर्ट्स द्वारा आयोजित एक बातचीत के दौरान पीटीआई से कहा।

हर पक्ष कठिन बदलाव से गुजरता है और हमने ऑस्ट्रेलिया में यह देखा। काफी समय पहले न्यूजीलैंड में देखा, यहां तक ​​कि इंग्लैंड में भी। तो आपके पास ये सभी पक्ष संक्रमण के दौर से गुजरते हैं और कठिनाई एक सामान्य विषय है," उन्होंने कहा।

श्रीलंका के महान बल्लेबाज को लगता है कि नए चेहरों को लंबी रस्सी देना महत्वपूर्ण है।

"आपको उन खिलाड़ियों पर भरोसा करना होगा जिन्हें आप चुनते हैं, उन पर लंबे समय तक भरोसा करते हुए, उन्हें एक्सपोजर और ग्राउंडिंग देने की आवश्यकता होती है ताकि वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बस सकें और समझ सकें कि यह सब क्या है।"

 उन्होंने कहा, "भारत में बड़ी संख्या में युवा खिलाड़ी आ रहे हैं, इसलिए यह उनमें से सर्वश्रेष्ठ का चयन करने और उन्हें लंबे समय तक चलने देने के बारे में है । "

गुजरात टाइटन्स के लिए आईपीएल में पांड्या की कप्तानी को देखने के बाद, राजस्थान रॉयल्स के सलाहकार ने कहा: "इसमें कोई संदेह नहीं है कि उनका नेतृत्व उत्कृष्ट है और हम सभी ने आईपीएल में देखा है। अब उसे राष्ट्रीय स्तर पर ऑन-फील्ड कप्तानी के साथ पिघलना होगा। उनमें लीडर बनने के सभी गुण हैं, हालांकि लीडर बनने के लिए कप्तान होना जरूरी नहीं है।

उन्होंने कहा, 'अब मैदान पर कप्तानी अलग चीज हो सकती है। पलों को पढ़ने, पलों को जीतने और रणनीति बनाने के लिए आपको तेज होना होगा और मुझे लगता है कि हार्दिक में एक अच्छा कप्तान बनने के सभी गुण हैं।

उन्होंने कहा, "सबसे कठिन हिस्सा अपने खिलाड़ियों को प्रेरित करना, बात करना और एक दृष्टिकोण के साथ खेलने के लिए एक साथ समूह में प्रबंधन करना है और बाकी अनुभव के साथ आएंगे, करीबी मैचों में कप्तानी करेंगे । "

जहां तक ​​नई भारतीय टी20 टीम का सवाल है, संगकारा रुतुराज गायकवाड़ और संजू सैमसन को पसंद करने के लिए उत्सुक हैं।

“मुझे रुतुराज गायकवाड़ की बल्लेबाजी देखना बहुत पसंद है और वह एक ऐसा खिलाड़ी है जो सही ढंग से बल्लेबाजी कर सकता है और फिर भी टी 20 क्रिकेट में संजू सैमसन का बहुत बड़ा प्रभाव है क्योंकि मैं संजू को इस भारतीय टीम में लंबे समय तक देखना चाहता हूं।

"क्योंकि वह एक बहुत ही खास खिलाड़ी है, इसलिए उन्हें गति, स्पिन और उपयोगी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण मिला है। श्रीलंका के लिए यह कड़ी चुनौती होगी लेकिन टी20 में उनके पास उनकी बराबरी करने के साधन हैं।

उनका यह भी मानना ​​है कि दसुन शनाका की अगुवाई वाली श्रीलंकाई टीम इस साल की शुरुआत में एशिया कप जीतकर खेल के सबसे छोटे प्रारूप में एक ताकत है।

“आपके पास कप्तान दासुन शनाका, चरित असलंका, पथुम निसांका, कुसल मेंडिस हैं। उनके पास एक शीर्ष क्रम है जो श्रीलंका को बड़ा स्कोर सेट करने की अनुमति दे सकता है।

"कप्तान शनाका, भानुका राजपक्षे और वानिंदु हसरंगा के साथ एक पावरहाउस मध्य और देर से क्रम आ रहा है। एसएल बल्लेबाजी गहरी है और हमारे पास महेश थिकसाना और हसरंगा का स्पिन कॉम्बो है, जो लाहिरू कुमारा और दिलशान मधुसंका की कच्ची गति से ऊपर है।"

0/Post a Comment/Comments