6 6 4 4 4 4 4 4 4….अर्जुन तेंदुलकर ने खेली तूफानी शतकीय पारी, तोड़ा सचिन का 34 साल पुराना ऐतिहासिक रिकॉर्ड

बुधवार का दिन अर्जुन तेंदुलकर के लिए ही बड़ा ही खास दिन रहा। अर्जुन तेंदुलकर ने भारतीय घरेलू क्रिकेट के सबसे टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी के डेब्यू मैच में जड़कर अपने ही पिता सचिन तेंदुलकर के 34 साल पुराने रिकार्ड को दोहराया। अर्जुन ने यह कारनामा राजस्थान के खिलाफ किया। जहां उन्होंने राजस्थान के खिलाफ 120 रनों की शतकीय पारी खेली।

गोवा के लिए खेली 120 रनों की पारी

आपको बता दें कि अर्जुन तेंदुलकर ने गोवा की ओर से खेलते हुए राजस्थान के खिलाफ रणजी ट्रॉफी में पदार्पण किया। उन्होंने पहली पारी में 207 गेंदों पर 120 रनों की शानदार पारी खेली। उन्होंने इस पारी में 6 चौके और 2 छक्के भी लगाए।

अर्जुन तेंदुलकर ने इस शतक के साथ अपने पिता के 34 साल पुराने रिकॉर्ड को दोहराया। अर्जुन तेंदुलकर की तरह सचिन ने दिसंबर 1988 में भी रणजी ट्रॉफी के डेब्यू मैच में शतक लगाया था।

प्रभु देसाई ने लगाया दोहरा शतक

वहीं मैच में इसके पहले राजस्थान के कप्तान ने टाॅस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। राजस्थान के कप्तान इस फैसले को गोवा के बल्लेबाजों ने शुरू में ही गलत साबित कर दिया। गोवा की ओर से प्रभु देसाई से दोहरा शतक जमाते हुए 220 रनों की पारी खेली।

उनके अलावा गोवा की ओर से सौरभ ने भी 59 रनों की पारी खेली। मैच का दूसरा दिन खत्म होने तक 8 विकेट के नुकसान पर 498 रन बना लिए है। गोवा की ओर से दिन के खत्म तक रोहित 0 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। अब गोवा की टीम खेल के तीसरे दिन 550 रनों का स्कोर पार कर पारी घोषित करने की सोचेंगी।

0/Post a Comment/Comments