3 खिलाड़ी जो नहीं थे श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका पाने के हकदार, चयनकर्ता और कप्तान के फेवरेट होने की वजह से मिला मौका


अगले मंगलवार से भारत में एक और नयी टी20 सीरीज़ का रोमांच शुरू होगा। यह सीरीज भारत और श्रीलंका के बीच खेली जाएगी। इस सीरीज के लिए मंगलवार को भारतीय टीम का ऐलान किया। इस टीम में कई खिलाड़ियों को चुना गया जो टीम में जगह पाने के हकदार नहीं थे लेकिन चयनकर्ताओं के फेवरेट होने की वजह से मौका मिला। आईये जानते हैं ऐसे ही तीन खिलाड़ियों के बारे में।

1. ऋतुराज गायकवाड़ –

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ऋतुराज गायकवाड़ को चुना गया है। ऋतुराज एकदिवसीय के लिहाज से बड़े ही बेहतरीन खिलाड़ी हैं। लेकिन वें टी20 के लिहाज से बेहतरीन खिलाड़ी नहीं है। उनका टी20 में स्ट्राइक रेट 120 से भी कम होता है। जो टी20 के हिसाब से काफी कम माना जाता है।

इस कारण वें टीम में जगह पान के हकदार नहीं थे। उनकी जगह पृथ्वी शॉ या किसी अन्य खिलाड़ी को चुना जा सकता था। लेकिन बीसीसीआई के पसंदीदा के कारण उन्हें टीम में चुना गया।

2. हर्षल पटेल –

हर्षल पटेल को लगातार टी20 में मौके दिए जा रहे हैं जबकि वें लगातार टी20 क्रिकेट में महंगे साबित हो रहे हैं। वें टी20 विश्व कप कप में भी काफी महंगे साबित हुए थे। जिसके खामियाजा भारतीय टीम को भुगतान पड़ा था। उनकी जगह किसी युवा गेंदबाज को चुना जा सकता था लेकिन बीसीसीआई ने उन्हें अपना पसंदीदा होने के कारण टीम में चुना।

3. अक्षर पटेल –

अक्षर पटेल टी20 की टीम में जगह पाने के हकदार नही है। वें टी20 क्रिकेट में न ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर पाते और न ही 4 ओवर में कसी हुई गेंदबाजी कर विकेट निकाल पाते हैं।

वें अक्सर टी20 क्रिकेट में कमजोर गेंदबाजी करते हैं। जिसका विरोधी बल्लेबाज जमकर लाभ उठाते हैं साथ ही अधिकांश 7 की इकोनॉमी से ज्यादा से रन देते हैं जिसके कारण वह काफी महंगे भी साबित होते हैं। बीसीसीआई इनकी जगह घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं कुमार कार्तिकेय या शम्स मुलानी को चुन सकते थे।

0/Post a Comment/Comments