भारत को मिला दूसरा श्रेयस अय्यर, 24 महीने से है टीम इंडिया से बाहर, अब रणजी ट्रॉफी में लगा रहा रनों का अंबार


भारत में इस साल 2022 23 का घरेलू सीजन खेला जा रहा है। इस दौरान सभी युवा खिलाड़ी अपना दमदार प्रदर्शन देकर टीम इंडिया के सिलेक्टेड को प्रभावित करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं। जहां एक सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन का रणजी में तूफानी प्रदर्शन देखने को मिल रहा है, तो वहीं टीम से लंबे समय से दूर एक ऐसा बल्लेबाज रणजी में अपने बल्ले से आग उगल रहा है। जिसके धुआंधार प्रदर्शन को देखकर के हर किसी को श्रेयस अय्यर की छवि खिलाड़ी में दिखाई दे रही है। कौन है ये खिलाड़ी चलिए बताते हैं।

साल 2015 में किया था भारत के लिए डेब्यु

दरअसल हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि भारत के लिए साल 2015 में डेब्यू करने वाले मनीष पांडे हैं। जिन्हें भारतीय टीम में ज्यादा मौके नहीं मिले है। लेकिन अब इस खिलाड़ी का बल्ला रणजी ट्रॉफी में खूब आग उगल रहा है। वही लोग इस खिलाड़ी के अंदर श्रेयस अय्यर जैसे बड़े खिलाड़ी की छवि को देख रहे हैं।

तूफानी बल्लेबाजी के साथ फिर पेश की भारत के लिए दावेदारी

कर्नाटक बनाम गोवा मुकाबले में कर्नाटक के कप्तान मयंक ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। सलामी बल्लेबाज समर्थ और मयंक ने पहले विकेट के लिए 116 रन बनाए। जिसके बाद विशाल आनंद ने कर्नाटक की पारी को मजबूती प्रदान की वहीं मनीष पांडे ने अपने दोहरे शतक से सारी महफिल को लूट लिया।

खिलाड़ी ने 186 गेंदों का सामना करते हुए 14 चौके और 11 छक्कों की मदद से 208 रनों की नाबाद पारी खेली और घरेलू क्रिकेट में धुआंधार प्रदर्शन से एक बार फिर टीम इंडिया के लिए अपनी मजबूत दावेदारी को पेश किया है।

साल 2022 में छाए श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर ने इस साल भारत के लिए शानदार प्रदर्शन किया है बात चाहे टेस्ट की हो या वनडे की खिलाड़ी के बल्ले से खूब बनाए हैं। हालाकिं अय्यर के आंकड़ों में टेस्ट और वनडे क्रिकेट काफी शानदार है।

जहां टेस्ट में उनका औसत 50 से ज्यादा है, तो वहीं वनडे में उनका औसत 48 का है, हालांकि साथ टेस्ट मुकाबले खेल चुके श्रेयस ने एक शतक के साथ पांच अर्धशतक लगाए हैं। वहीं 29 वनडे में उन्होंने दो शतक और 14 अर्धशतक लगाए है।

0/Post a Comment/Comments